जेट एयरवेज के बंद होने से विदेशी एयरलाइंस कंपनियां उठा रही फायदा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 27 Apr, 2019 01:40 PM

advantages of availing foreign airlines by jet airways closure

बंद हो चुकी जेट एयरवेज की मुश्किलें धमने का नाम नहीं ले रही हैं। लंबे समय से आर्थिक संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के रिवाइवल की गुंजाइश भी कम लग रही है। एक समय था जब धड़ाम हुई जेट भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी थी।

बिजनेस डेस्कः बंद हो चुकी जेट एयरवेज की मुश्किलें धमने का नाम नहीं ले रही हैं। लंबे समय से आर्थिक संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के रिवाइवल की गुंजाइश भी कम लग रही है। एक समय था जब धड़ाम हुई जेट भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी थी। जेट के शेयर भी लगातार गिरते ही जा रहे हैं। अब विमानन कंपनी का बंद होने का फायदा विदेशी एयरलाइन उठा रही हैं। 

PunjabKesari

यात्रियों पर विदेशी एयरलाइन की नजर 
17 अप्रैल 2019 की तारीख देश के विमानन इतिहास में याद रखी जाएगी क्योंकि इसी दिन जेट एयरवेज के विमान ने अपनी आखिरी उड़ान भरी थी। इसके बाद अनिश्चितकाल के लिए इस कंपनी की सेवाएं बंद हो गई हैं। जेट के करीब एक मिलियन यात्रियों पर अब विदेशी एयरलाइन की नजर है। 

PunjabKesari

36% बढ़ा लंदन जाने का किराया
मेक माई ट्रिप के अनुसार, पिछले एक साल में भारत से दुबई, लंदन, न्यूयॉर्क, सिंगापुर और बालि जाने का किराया चार फीसदी से लेकर 32 फीसदी तक बढ़ा है। मई और जून में यात्रियों की संख्या और भी बढ़ जाती है। यात्रा डॉट कॉम के अनुसार पिछले एक साल में भारत से लंदन तक का किराया 36 फीसदी बढ़ गया है। वहीं सैन फ्रैंकिस्को जाने के लिए यात्रियों को 20 फीसदी ज्यादा पैसे चुकाने पड़ते हैं। 

PunjabKesari

और बढ़ेगा हवाई किराया
विशेषज्ञों की मानें तो आगानी तीम महीनों में हवाई यात्रा का किराया और भी बढ़ेगा। उनका कहना है कि कम से कम जून तक किराए में हुई वृद्धि जारी रहेगी। 

विदेशी एयरलाइंस में सफर कर रहे यात्री
जेट एयरवेज के धड़ाम होने से यात्री विदेशी एयरलाइंस में सफर कर रहे हैं। ब्रिटिश एयरवेज, कैथी पैसिफिक एयरवेज, सिंगापुर एयरलाइंस और यूनाइटेड एयरलाइंस में भारतीय यात्रियों की संख्या में 27 फीसदी की वृद्धि हुई है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!