Edited By Supreet Kaur,Updated: 17 Sep, 2018 04:11 PM
फेसबुक ने सोशल मीडिया मंच पर विज्ञापन देने की लागत दोगुना कर दी है। फेसबुक ने परिवार और दोस्तों की पोस्ट को प्राथमिकता देने के लिए एल्गोरिदम में बदलाव किए हैं। अब फेसबुक पर आम लोगों और छोटे व्यापारियों के लिए अपने कारोबार के प्रचार के लिए विज्ञापन...
नई दिल्लीः फेसबुक ने सोशल मीडिया मंच पर विज्ञापन देने की लागत दोगुना कर दी है। फेसबुक ने परिवार और दोस्तों की पोस्ट को प्राथमिकता देने के लिए एल्गोरिदम में बदलाव किए हैं। अब फेसबुक पर आम लोगों और छोटे व्यापारियों के लिए अपने कारोबार के प्रचार के लिए विज्ञापन देना महंगा पड़ेगा।
फेसबुक पर विज्ञापन की कीमत 150 रुपए से बढ़कर 300 रुपए हो गई है। फेसबुक द्वारा यह कदम मुख्य रूप से विज्ञापनों की संख्या को कम करने और परिवार या दोस्तों की पोस्टों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए किया गया है। फेसबुक जहां जनवरी तक 10 विज्ञापन स्लॉट आवंटित करता था, कंपनी अब 5 स्लॉट के साथ ही काम चलाएगी।
उपभोक्ताओं की आलोचना का सामना करते हुए फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने जनवरी में अपने न्यूज फीड एल्गोरिदम को बदलने की घोषणा की थी। साथ ही विज्ञापनों और ब्रांडों के बजाय परिवार और दोस्तों की पोस्ट को प्राथमिकता देने का आश्वासन दिया था।