पतंजलि के बाद अब Tata भी IPL को स्पॉन्सर करने की रेस में, BCCI को सौंपा EOI

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 Aug, 2020 06:42 PM

after patanjali tata is also in the race to sponsor ipl tata group gave hints

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को स्पांसर करने की रेस में अब मल्टीनेशनल दिग्गज टाटा समूह भी शामिल हो गया है। इससे पहले बाबा रामदेव की पंतजलि ने IPL की स्‍पांसर को लेकर रुचि दिखाई है।

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को स्पांसर करने की रेस में अब मल्टीनेशनल दिग्गज टाटा समूह भी शामिल हो गया है। इससे पहले बाबा रामदेव की पंतजलि ने IPL की स्‍पांसर को लेकर रुचि दिखाई है। टाटा समूह ने इस साल होने वाले IPL टाइटल स्पांसरशिप राइट्स के लिए बीसीसीआई को 'एक्‍सप्रेशन ऑफ इंटरेस्‍ट' (EOI) सौंप दिया है।

PunjabKesari
यूएई में होगा आईपीएल 2020
बता दें कि टाटा और पंतजलि के इलावा भी इस दौड़ में एजुकेशन टेक्‍नोलॉजी कंपनी अनएकेडमी (Unacademy) और फैंटसी स्‍पोर्ट्स प्‍लेटफॉर्म ड्रीम-11 (Dream 11) भी शामिल है। सभी कंपनियां चीन की मोबाइल कंपनी वीवो (Vivo) की जगह लेने की दौड़ में है। वहीं, बीसीसीआई को ईओआई(EOI) सौंपने की आखरी तारीख 14 अगस्त 2020 थी। इस साल आईपीएल 19 सितंबर से 20 नवंबर के बीच यूएई (UAE) में होने जा रहा है।

जीतने वाले को 4 महीने तक मिलेंगे स्‍पांसरशिप राइट्स
जो भी बोली जीतेगा उसके पास 4 महीने और 13 दिन तक आईपीएल टाइ‍टल स्‍पांसरशिप राइट्स होंगे। इस रेस में टाटा समूह की एंट्री होने के बाद 18 अगस्त को होने वाली लड़ाई काफी दिलचस्प होगी। दूसरी ओर बीसीसीआई को लग रहा है कि कम अवधि के बावजूद भी इस साल की बोली Vivo के 440 करोड़ रुपये के सालाना अनुबंध से ज्यादा होने वाली है। टाटा समूह ने कहा कि आईपीएल टाइटल राइट्स के लिए एक्‍सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्‍ट दाखिल कर दिया है।

PunjabKesari
अंतिम बोली 18 अगस्‍त को 
बीसीसीआई सूत्रों की मानें तो अनएकेडमी और ड्रीम-11 पहले ही ईओआई सौंप चुकी हैं। अधिकारी ने बाताया कि कंपनियों ने अभी तक ईओआई में बोली की रकम नहीं खोली है। 18 अगस्त को इस बारे में जानकारी सामने आएगी। बीसीसीआई ने कहा है कि ओआई की डिलिवरी के बाद ही थर्ड पार्टी को राइट्स, प्रोडक्ट कैटेगरीज और नटाइटलमेंट्स के बारे में जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अंतिम बोली 18 अगस्‍त 2020 को सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच eoi@bcci.tv ई-मेल आईडी पर भेजी जानी हैं।

देश के अरबपति मुकेश अंबानी की जियो कम्‍युनिकेशंस (Jio Communications) के भी रेस में शामिल होने की खबर है। पतंजलि और जियो के रेस में शामिल होने की पुष्टि अभी तक बीसीसीआई की ओर से नही की गई है। बोर्ड की ओर से कहा गया है कि सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को टाइटल की स्‍पांसरशिप मिलेगी यह तय नही है। बोली लगाने वाले की ओर से आईपीएल के लिए पेश किए जाने वाले प्लान भी Interesting होना चाहिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!