यूनिटेक के बाद अब इन  होम बायर्स की नजर, पूरे देश में अटके 11 लाख फ्लैट्स

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Dec, 2017 02:12 PM

after the unitech  these home buyers eyes 11 lakh flats

रियल एस्‍टेट कंपनी यूनिटेक का मैनेजमेंट अपना हाथ में लेने के सरकार के फैसले से जहां होम बायर्स काफी खुश हैं, वहीं डेवलपर्स का कहना है कि इस फैसले से उन डेवलपर्स पर दबाव बढ़ेगा, जो होम बायर्स से पैसा लेने के बावजूद उनके घर नहीं दे रहे हैं। इस समय देश...

नई दिल्‍लीः  रियल एस्‍टेट कंपनी यूनिटेक का मैनेजमेंट अपना हाथ में लेने के सरकार के फैसले से जहां होम बायर्स काफी खुश हैं, वहीं डेवलपर्स का कहना है कि इस फैसले से उन डेवलपर्स पर दबाव बढ़ेगा, जो होम बायर्स से पैसा लेने के बावजूद उनके घर नहीं दे रहे हैं। इस समय देश भर में लगभग 11 लाख फ्लैट्स ऐसे हैं, जो अटके हुए हैं और उनके बायर्स परेशान हैं। 

यूनिटेक पर आए इस ऐतिहासिक फैसले से यूनिटेक के होम बायर्स के बाद जेपी और आम्रपाली सबसे अधिक खुश हैं। इन बायर्स का कहना है कि अब सरकार को जेपी और आम्रपाली का मैनेजमेंट भी अपने हाथ में लेना चाहिए। इससे बायर्स को उनके घर मिल जाएंगे। दोनों डेवलपर्स के बायर्स इस सिलसिले में अगले सप्‍ताह सरकार को अपना-अपना रिप्रजेंटेशन देंगे। अलग-अलग रिपोर्ट्स बताती है कि 11 लाख से अधिक फ्लैट्स ऐसे हैं, जो अधूरे पड़े हैं। डेवलपर्स अपने प्रोजेक्‍ट्स पूरे नहीं कर पा रहे हैं।

इसकी बड़ी वजह यह है कि डेवलपर्स ने होम बायर्स से लिया पैसा दूसरे प्रोजेक्‍ट्स में लगाते चले गए, जिस कारण मार्केट में सुस्‍ती आने के बाद उनके पास पैसा खत्‍म हो गया और उनके सारे प्रोजेक्‍ट्स अटक गए हैं। पिछले दिनों केंद्र की ओर से बॉम्‍बे हाईकोर्ट को बताया गया था कि अकेले मुंबई में 5.5 लाख फ्लैट्स अधूरे हैं। इसी तरह दिल्‍ली-एनसीआर में लगभग 4 लाख फ्लैट्स अधूरे हैं। उम्‍मीद जताई जा रही है कि यूनिटेक के मामले में सरकार द्वारा उठाए गए अब तक सबसे सख्‍त कदम से डेवलपर्स अपने इन प्रोजेक्‍ट्स को पूरा करने के लिए पुरजोर कोशिश में जुट जाएंगे। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!