IPO लाने से पहले Zomato ने जुटाए 50 करोड़ डॉलर, कंपनी का वैल्यूएशन 40,000 करोड़ रुपए से पार

Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 Jan, 2021 01:25 PM

ahead of ipo zomato nears 500 million fundraising round

ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो ने अपने IPO से पहले 50 करोड़ डॉलर यानी 3651 करोड़ रुपए की फ्रेश फंड्स जुटाए हैं। इसे कंपनी की प्री-आईपीओ फंडरेजिंग के रूप में देखा जा रहा है। इससे कंपनी का वैल्यूएशन अब 5.5 बिलियन डॉलर

बिजनेस डेस्कः ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो ने अपने IPO से पहले 50 करोड़ डॉलर यानी 3651 करोड़ रुपए की फ्रेश फंड्स जुटाए हैं। इसे कंपनी की प्री-आईपीओ फंडरेजिंग के रूप में देखा जा रहा है। इससे कंपनी का वैल्यूएशन अब 5.5 बिलियन डॉलर यानी 40,162 करोड़ रुपए से अधिक जाएगा। इस फंडिंग राउंड में कंपनी को उसके मौजूदा निवेशकों से 25 करोड़ डॉलर के फ्रेश कैश मिले हैं। वहीं, भारत और चीन के बीच जारी तनाव के कारण चीनी कंपनी एंट ग्रुप और सनलाइट फंड द्वारा शेयर्स की बिक्री से कंपनी को 25 करोड़ डॉलर प्राप्त होंगे।

कंपनी के मौजूदा निवेशकों टाइगर ग्लोबल, कोरा इंवेस्टमेंट्स, स्टीडव्यू, फिडेलिटी, Bow Wave और Vy Capital के साथ Dragoneer Group ने इस लेटेस्ट फंडिंग राउंड में हिस्सा लिया। सूत्रों ने बताया कि इस फ्रेश कैश इंफ्यूजन से कंपनी के पास कुस कैश अब 1 बिलियन डॉलर यानी 7300 करोड़ से अधिक हो गया है। आपको बता दें कि जोमैटो की तैयारी इस साल जून में IPO लाने की है। एक खबर के अनुसार, जोमैटो ने इसके लिए गोल्डमैन सैक्स, Morgan Stanley, Credit Suisse और कोटक महिंद्रा को इस IPO की लीड मैनेजर नियुक्त किया है। 

Ant Group सबसे बड़ी स्टेकहोल्डर
चीन के अलाबाब ग्रुप की कंपनी एंट ग्रुप ने कहा कि कंपनी जोमैटे में अपना कुछ हिस्सा बेचेगी। इसके बाद InfoEdge के फाउंडर संजीव बिखचंदानी गुरुग्राम बेस्ड Zomato के सबसे बड़े स्टेकहोल्डर बन जाएंगे और कंपनी में उनकी हिस्सेदारी 17% हो जाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले जोमैटो में एंट ग्रुप सबसे बड़ी स्टेकहोल्डर थी और उसके पास कंपनी की 25% से अधिक हिस्सेदारी थी। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!