Coronavirus: Air India ने 30 जून तक चीन जाने वाली सभी फ्लाइट्स कैंसिल की

Edited By jyoti choudhary,Updated: 21 Feb, 2020 11:17 AM

air india cancels flights to shanghai hong kong till june 30

चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से एयर इंडिया ने चीन जाने वाली अपनी सभी उड़ानों को 30 जून तक कैंसिल कर दिया है। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि शंघाई और हांगकांग जाने वाली उड़ानें 30 जून तक रद्द कर दी गई हैं। कोरोना वायरस का खतरा अब...

बिजनेस डेस्कः चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से एयर इंडिया ने चीन जाने वाली अपनी सभी उड़ानों को 30 जून तक कैंसिल कर दिया है। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि शंघाई और हांगकांग जाने वाली उड़ानें 30 जून तक रद्द कर दी गई हैं। कोरोना वायरस का खतरा अब सिर्फ चीन पर ही नहीं, बल्कि दुनिया के दूसरे देशों पर भी मंडरा रहा है। इसी की वजह से सिर्फ भारत ने ही नहीं बल्कि और भी कई देशों ने चीन के लिए आने-जाने वाली फ्लाइट्स रोक दी हैं। 

PunjabKesari

कोरोना वायरस के चलते चीनी कैरियर्स ने भी फ्लाइट्स की संख्या में कटौती की 

बता दें कि एयर इंडिया और हांकांग के बीच हर रोज एक फ्लाइट जाती है, जबकि दिल्ली से शंघाई के बीच हफ्ते में 6 बार उड़ान मिलती है।

हांगकांग के फ्लैग कैरियर कैथे पैसिफिक ने 20 मार्च, 2020 तक भारत आने वाली फ्लाइट्स की संख्या प्रति सप्ताह 49 से घटाकर 36 कर दी है। घटती ट्रैवल मांग के बीच फ्लाइट्स में हर रोज की जा रही कटौती इससे इतर है। चीनी कैरियर्स की बात करें तो शैंदोंग एयरलाइंस और एयर चाइना ने भारत आने वाली फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं। चाइना साउदर्न ने भी अपनी फ्लाइट्स की संख्या घटा दी है।

PunjabKesari,कोरोना वायरस फोटो, कोरोना वायरस इमेज,कोरोना संक्रमण फोटो, coronavirus photo,coronavirus image

सिंगापुर एयरलाइंस और इसके क्षेत्रीय कैरियर सिल्कएयर ने भी 'अस्थायी तौर पर कोविड-19 के चलते घटती मांग के मद्देनजर अपने सभी नेटवर्क की सर्विसेज कम कर दी हैं।' इसी के चलते सिंगापुर एयरलाइंस की मुंबई फ्लाइट और सिल्कएयर की कोच्चि की फ्लाइट्स की संख्या भी मार्च में घटा दी गई है।

कैंसिल की गई फ्लाइट्स की तो इनमें सिल्कएयर की सिंगापुर-कोच्चि (MI 462) और कोच्चि-सिंगापुर (MI 461) रूट की फ्लाइट्स को मार्च में 18 दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है। सिंगापुर-मुंबई (SQ 426) की 7,14, 21, 28 और मुंबई-सिंगापुर (SQ 425) रूट की फ्लाइट्स को 8, 15, 22 और 29 मार्च के लिए कैंसिल कर दिया गया है।

PunjabKesari,कोरोना वायरस फोटो, कोरोना वायरस इमेज,कोरोना संक्रमण फोटो, coronavirus photo,coronavirus image

तेज गति से फैल रहा है कोरोना

नया वायरस कोरोना जो साल 2003 में आए SARS के समान शैली का है। इसे पहली बार चीन के वुहान में 5 जनवरी को डब्ल्यूएचओ रोग के फैलने की खबर में बताया गया था। अब तक यह कई देशों में फैल चुका है। हालांकि, नया वायरस 2003 SARS महामारी की तुलना में बहुत तेज गति से फैल गया है। वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए, चीनी अधिकारियों ने वुहान सहित देश के कई हिस्सों में परिवहन सेवाएं बंद कर दी हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!