एयर इंडिया तलाश रही 1000 करोड़ रुपए का अल्पकालिक ऋण

Edited By Supreet Kaur,Updated: 08 Jun, 2018 11:51 AM

air india looking for a short term loan of rs 1000 crore

सार्वजनिक विमानन कंपनी एयर इंडिया ने त्वरित कार्यशील पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक हजार करोड़ रुपए के अल्पकालिक ऋण का प्रस्ताव रखा है। कर्ज में फंसी सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी लगातार तीसरे महीने 11 हजार से अधिक कर्मचारियों को वेतन देने में...

नई दिल्लीः सार्वजनिक विमानन कंपनी एयर इंडिया ने त्वरित कार्यशील पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक हजार करोड़ रुपए के अल्पकालिक ऋण का प्रस्ताव रखा है। कर्ज में फंसी सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी लगातार तीसरे महीने 11 हजार से अधिक कर्मचारियों को वेतन देने में असफल रही है।

कंपनी के निविदा दस्तावेज के अनुसार, एक हजार करोड़ रुपए का ऋण जून में एक या अधिक खेप के माध्यम से निकाला जाएगा। कंपनी ने बैंकों से 13 जून तक प्रस्ताव रखने को कहा है। दस्तावेज में कहा गया है कि इस अल्पकालिक ऋण की अवधि (नवीकरणीय) एक साल की होगी। उल्लेखनीय है कि कोष की कमी के बीच एयरलाइन ने पिछले साल सितंबर से इस साल जनवरी के बीच 6,250 करोड़ रुपए कर्ज लिए। यह कार्यशील पूंजी तथा अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए लिया गया।

सरकार कर्ज में डूबी एयर इंडिया में 76 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का प्रस्ताव किया है। लेकिन 31 मई तक रूचि पत्र जमा करने की अंतिम तिथि तक कोई बोलीदाता सामने नहीं आया। विमानन कंपनी ने अपने कर्मचारियों को मई का वेतन अब तक नहीं दिया है। प्रवक्ता ने कल कहा था कि इसका वितरण अगले सप्ताह तक किये जाने की उम्मीद है। मार्च के बाद यह तीसरा मौका है जब एयरलाइन ने इस साल वेतन देने में देरी की है।       
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!