दूसरे दिन भी जारी रही एयर इंडिया के यात्रियों की मुश्किलें, 137 उड़ानों पर पड़ा असर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 28 Apr, 2019 01:23 PM

air india passengers continue for the second day delayed 137 flights

शनिवार को एयर इंडिया के चेक इन सॉफ्टवेयर के 5 घंटे से ज्यादा बंद रहने का असर अभी भी दिख रहा है। कंपनी का कहना है कि रविवार को 137 उड़ानों में देरी होगी।

बिजनेस डेस्कः शनिवार को एयर इंडिया के चेक इन सॉफ्टवेयर के 5 घंटे से ज्यादा बंद रहने का असर अभी भी दिख रहा है। कंपनी का कहना है कि रविवार को 137 उड़ानों में देरी होगी। 

उड़ानों में 197 मिनट की देरी
रविवार को उड़ानों में 197 मिनट की देरी हो रही है। शनिवार को कुल 149 उड़ानों पर असर देखने को मिला था। तकनीकि खराबी के चलते एयर इंडिया के चेक-इन, बैगेज और आरक्षण सॉफ्टवेयर में दिक्कतें आ गई थी। शनिवार रात 8.30 बजे तक शिड्यूल उड़ानों पर इसका असर पड़ा है। एयर इंडिया ग्रुप रोजाना करीब 674 उड़ानें संचालित करता है।

PunjabKesari

पांच घंटे रही थीं बाधित
‘सीता’ द्वारा संचालित सॉफ्टवेयर के नहीं चलने से दुनियाभर में रिजर्वेशन, चेक इन और बैगेज सिस्टम ठप पड़ गया। कई जगह मैनुअल तरीके से काम करने की कोशिश की गई लेकिन सफलता नहीं मिली। करीब सवा पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इसे सुबह 8.45 बजे ठीक किया जा सका लेकिन तब तक 85 उड़ानें प्रभावित हो चुकी थीं। 

PunjabKesari

एयर इंडिया सीता (एसआईटीए) कंपनी का पीएसएस इस्तेमाल करती है। देश में कोई और एयरलाइन यह सिस्टम इस्तेमाल नहीं करती। ‘सीता’ द्वारा एयर इंडिया की सेवाएं बाधित होने की भरपाई किए जाने पर लोहानी ने कहा कि इस मामले पर विचार किया जाएगा। पिछले साल 23 जून को भी एयरलाइन के चेक इन सॉफ्टवेयर में इस तरह की तकनीकी दिक्कत आई थी। इससे 25 घरेलू उड़ानों में देरी हुई थी और आईजीआई एयरपोर्ट समेत कई एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गई थी। 

PunjabKesari
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!