एयर इंडिया के पायलटों ने कोविड से पहले मिलने वाला वेतन बहाल करने की मांग की

Edited By Pardeep,Updated: 04 May, 2021 01:27 AM

air india pilots demand reinstatement of salary paid to covid

एयर इंडिया पायलटों के संगठन आईसीपीए ने कोविड-19 से पहले मिलने वाले वेतन बहाल करने की मांग करते हुए कहा कि उसके सदस्य "घरेलू बाजार में सबसे बुरे और सबसे लंबे समय

मुंबईः एयर इंडिया पायलटों के संगठन आईसीपीए ने कोविड-19 से पहले मिलने वाले वेतन बहाल करने की मांग करते हुए कहा कि उसके सदस्य "घरेलू बाजार में सबसे बुरे और सबसे लंबे समय तक बने हुए वेतन कटौती की सजा" झेल रहे हैं। 

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को लिखे एक और पत्र में इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसियेशन (आईसीपीए) ने कहा कि मंत्री ने पूर्व में जो आश्वासन दिए थे, वह मुश्किल के इस समय में पायलटों के प्रति एयर इंडिया प्रबंधन के कथित उदासीन रवैये के खिलाफ ढाल की तरह काम किया।

पत्र में लिखा गया, "लेकिन कोविड-19 महामारी के 12 महीनों से ज्यादा समय के साथ यह हमारे लिए काफी हतोत्साहित करने की बात है कि आपके कार्यालय ने भी हमारी शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया।" पिछले साल एयर इंडिया ने महामारी के बीच अपने पायलटों के वेतन में 55 प्रतिशत तक की कटौती की थी।

हालांकि पिछले साल दिसंबर में कुल कटौती में पांच प्रतिशत की कमी कर दी गयी, पायलटों को तब भी कोविड से पहले मिलने वाले वेतन की तुलना में वेतन का 50 प्रतिशत हिस्सा ही मिल रहा है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!