अगले महीने से घरेलू, अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर नई उड़ानें शुरू करेगी एयर इंडिया

Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 May, 2019 04:49 PM

air india to start new domestic and international flights from next month

सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय तथा घरेलू मार्गों पर बड़े पैमाने पर क्षमता विस्तार की घोषणा की है जिसके तहत दुबई के लिए रोजाना औसतन एक हजार अतिरिक्त सीटें जोड़ी जाएंगी जिनका एक तरफ का किराया

नई दिल्लीः सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय तथा घरेलू मार्गों पर बड़े पैमाने पर क्षमता विस्तार की घोषणा की है जिसके तहत दुबई के लिए रोजाना औसतन एक हजार अतिरिक्त सीटें जोड़ी जाएंगी जिनका एक तरफ का किराया 7,777 रुपए रखा गया है।

कंपनी के प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि वह मुंबई-दुबई-मुंबई मार्ग पर साप्ताहिक 3,500 सीटें और दिल्ली-दुबई-दिल्ली मार्ग पर इतनी ही अतिरिक्त सीटें जोड़ेगी। मुंबई-दुबई मार्ग पर क्षमता विस्तार एक जून से और दिल्ली-दुबई मार्ग पर दो जून से प्रभावी होगा। कंपनी ने बताया कि इन दोनों मार्गों पर वह बोइंग की बी-787 ड्रीमलाइनर विमानों का इस्तेमाल करेगी। दोनों ही मार्गों पर आरंभ में इकोनॉमी श्रेणी का एक तरफ का आमंत्रण किराया 7,777 रुपए रखा गया है। आमंत्रण किराया 31 जुलाई तक की यात्रा के लिए ही है।

इसके अलावा पांच जून से वह भोपाल, पुणे, वाराणसी और चेन्नई के बीच नई उड़ानें शुरू करेगी। दिल्ली और भोपाल के बीच उड़ानों की संख्या सप्ताह में 14 से बढ़ाकर 20 की जाएगी। दिल्ली और रायपुर के बीच उड़ानों की साप्ताहिक संख्या 7 से बढ़ाकर 14, दिल्ली और बेंगलुरु के बीच 34 से बढ़ाकर 39, दिल्ली और अमृतसर के बीच 20 से बढ़ाकर 27, चेन्नई और अहमदाबार के बीच दो से बढ़ाकर आठ, चेन्नई और कोलकाता के बीच सात से बढ़ाकर 11, दिल्ली और बड़ौदा के बीच सात से बढ़ाकर 14 तथा मुंबई और विशाखापत्तनम के बीच सात से बढ़ाकर 12 की जाएगी। 

स्पाइसजेट इस महीने 20 उड़ानें शुरू करेगी
किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट ने इस महीने 20 उड़ानें (दोनों तरफ मिलाकर) शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने बुधवार को बताया कि वह मुंबई से तिरुवनंतपुरम्, विजयवाड़ा और तिरुपति के लिए नयी उड़ानें शुरू करेगी। साथ ही मुंबई से हैदराबाद के लिए छठी, कोच्चि के लिए तीसरी, कोलकाता के लिए पांचवीं, कानपुर के लिए दूसरी और पटना के लिए तीसरी उड़ान शुरू करेगी। कोलकाता और पटना के बीच दूसरी उड़ान शुरू की जाएगी। मुंबई और कोलकाता के बीच उड़ान सप्ताह में 5 दिन होंगी। अन्य सभी दैनिक उड़ानें होंगी। ये सभी उड़ानें 26 से 30 मई के बीच शुरू की जाएगी। सभी मार्गों पर बोइंग 737 एनजी विमानों का परिचालन किया जाएगा। जेट एयरवेज का परिचालन ठप होने के मद्देनजर स्पाइसजेट ने 01 अप्रैल से अब तक 106 नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!