एयर इंडिया के खिलाफ सबसे ज्यादा शिकायतें

Edited By ,Updated: 22 Nov, 2016 04:40 PM

air passengers air india jet airways vistara indigo

अक्तूबर में एक बार फिर घरेलू हवाई यात्रियों की सबसे ज्यादा शिकायतें सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया के खिलाफ आई जबकि सबसे कम शिकायत नवोदित विमान सेवा

नई दिल्लीः अक्तूबर में एक बार फिर घरेलू हवाई यात्रियों की सबसे ज्यादा शिकायतें सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया के खिलाफ आई जबकि सबसे कम शिकायत नवोदित विमान सेवा कंपनी विस्तारा के खिलाफ दर्ज की गई। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, एयर इंडिया के खिलाफ प्रति 10 हजार यात्री 2.4 शिकायतें आई जबकि विस्तारा के खिलाफ प्रति 10 हजार यात्री महज 0.2 शिकायतें मिलीं। इस मामले में एयर इंडिया के बाद सबसे खराब प्रदर्शन जेट एयरवेज (जेटलाइट समेत) तथा एयरकार्निवल का रहा। वहीं, विस्तारा के बाद प्रति यात्री सबसे कम शिकायत इंडिगो तथा एयर एशिया के खिलाफ दर्ज की गई। कुल शिकातयों में सबसे ज्यादा 28.1 प्रतिशत ग्राहक सेवा को लेकर रही। फ्लाइट की समस्या को लेकर 26.5 प्रतिशत, बैगेज को लेकर 18.5 प्रतिशत, कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर 11.3 प्रतिशत तथा रिफंड को लेकर 6.8 प्रतिशत शिकायत आई।

सितंबर के मुकाबले अक्टूबर में ग्राहक सेवा तथा फ्लाइट की समस्या को लेकर शिकायतों में तेज बढ़ौतरी दर्ज की गई। समय पर उड़ान भरने और पहुंचने के मामले में देश के चार मेट्रो शहरों दिल्ली, मुंबई, बैंगलूर और हैदराबाद हवाई अड्डों के आंकड़ों के अनुसार सबसे अच्छा प्रदर्शन स्पाइस जेट का रहा। उसकी 86.1 प्रतिशत उड़ानें समय पर रहीं। इसके बाद 83.6 प्रतिशत के साथ विस्तारा, 81.2 प्रतिशत के साथ इंडिगो, 78.3 प्रतिशत के साथ जेट एयरवेज, 71.8 प्रतिशत के साथ एयर इंडिया तथा 70.9 प्रतिशत के साथ गो एयर का स्थान रहा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!