अब महंगी होगी हवाई यात्रा, सुरक्षा के नाम पर बढ़ाया जाएगा यह चार्ज

Edited By Supreet Kaur,Updated: 18 Jul, 2018 01:04 PM

air travel will be expensive this charge will be increased

अगर आप अक्सर हवाई यात्रा करते रहते हैं तो आपकी जेब पर बोझ बढ़ने वाला है। दरअसल एयरपोर्ट्स पर यात्रियों से वसूली जा रही पैसेंजर सिक्योरिटी फीस में 50 फीसदी की बढ़ौतरी करने पर विचार किया जा रहा है। एयरपोर्ट पर हर यात्री पैसेंजर सिक्योरिटी फीस के तौर...

बिजनेस डेस्कः अगर आप अक्सर हवाई यात्रा करते रहते हैं तो आपकी जेब पर बोझ बढ़ने वाला है। दरअसल एयरपोर्ट्स पर यात्रियों से वसूली जा रही पैसेंजर सिक्योरिटी फीस में 50 फीसदी की बढ़ौतरी करने पर विचार किया जा रहा है। एयरपोर्ट पर हर यात्री पैसेंजर सिक्योरिटी फीस के तौर पर 130 रुपए अदा करता है। यह चार्ज एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा व्यवस्था के खर्च के बदले में वसूला जाता है।

PunjabKesari

CISF कर्मियों को दी जाती है सैलरी
एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन गुरुप्रसाद मोहपात्रा ने कहा, 'इस चार्ज से मिलने वाली रकम को सीआईएसएफ कर्मियों को मिलने वाली सैलरी के लिए इस्तेमाल किया जाता है। कई जगहों पर राज्य पुलिस की सैलरी भी इसी चार्ज से दी जाती है। हमें सुरक्षा पर सालाना तकरीबन 900 करोड़ रुपए खर्च करने पड़ते हैं, लेकिन इस पर हमें हर साल 100 करोड़ रुपए का नुकसान होता है। सभी एयरपोर्ट ऑपरेटर्स ने अपनी मांग उड्डयन मंत्रालय के समक्ष रख दी है और इस पर बातचीत जारी है।' एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया अपने रेवेन्यू से सीआईएसएफ कर्मियों को सैलरी देता है। ज्यादातर एयरपोर्ट ऐसा नहीं करते, इनमें दिल्ली का इंदिरा गांधी एयरपोर्ट भी शामिल है।

PunjabKesari 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!