हवाई सफर करने वालों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, किराए में होगी बढ़ोत्तरी

Edited By Isha,Updated: 17 Nov, 2018 10:23 AM

air traveler will increase burden on pockets hike in fares

दिल्ली से उड़ान भरने और यहां आने वाले यात्रियों को अपनी जेब अधिक ढीली करनी होगी। एक ई-कॉमर्स ट्रैवल वेबसाइट ने दावा किया है कि दिल्ली हवाई अड्डे पर तीन में से एक हवाई पट्टी को मरम्मत की वजह से बंद किए जाने से सप्ताहांत विमान...

नई दिल्लीः दिल्ली से उड़ान भरने और यहां आने वाले यात्रियों को अपनी जेब अधिक ढीली करनी होगी। एक ई-कॉमर्स ट्रैवल वेबसाइट ने दावा किया है कि दिल्ली हवाई अड्डे पर तीन में से एक हवाई पट्टी को मरम्मत की वजह से बंद किए जाने से सप्ताहांत विमान किरायों में 86 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी हो गई।
PunjabKesari
इसी महीने की थी मरम्मत कार्य घोषणा
दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लि. (डायल) ने इससे पहले इसी महीने घोषणा की थी कि तीन में से एक रनवे को मरम्मत कार्य के लिए 15 नवंबर से 13 दिन के लिए बंद रखा जाएगा। एयरलाइन्स कंपनियों से कहा गया था कि वे इसी के अनुरूप अपनी उड़ान सारिणी में भी बदलाव करें। शुक्रवार शाम को कई यात्रा पोर्टल तत्काल खरीदी जाने वाली टिकटों की कीमत में भारी बढ़ोत्तरी दिखा रहे हैं।
PunjabKesari
शनिवार को ये टिकटें हुई महंगी
आईजिगो (आईएक्सआईजीओ) के उड़ान आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली से बेंगलुरु का टिकट सामान्य दिनों में 11,044 रुपए का है। शनिवार को इसका औसत मूल्य 13,702 रुपए हो गया है। इसी तरह मुंबई से दिल्ली आने वाले यात्रियों को शनिवार को 11,060 रुपए खर्च करने होंगे। सामान्य दिनों में इस मार्ग का किराया 9,228 रुपए है।
PunjabKesari
1 सप्ताह के लिए की जाएगी बढ़ोत्तरी
आईजिगो के मुख्य कार्यकारी और सह संस्थापक आलोक वाजपेयी ने कहा कि रनवे 09-27 के बंद होने की वजह से अगले एक सप्ताह के लिए किरायों में बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने कहा कि आगामी सप्ताहांत यात्रा के लिए ऊंची मांग की वजह से भी किरायों में वृद्धि हुई है। दिल्ली से मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई और अन्य गंतव्यों का किराया बढ़ा है। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे 27-09 को 13 दिन के लिए बंद किया गया है। इसका परिचालन डायल करती है। इंदिरा गांधी हवाई अड्डा देश का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। यहां तीन हवाई पट्टियां हैं। एक हवाई पट्टी के बंद होने से हवाई अड्डे पर रोजाना 50 उड़ानों का प्रस्थान और इतने का ही आगमन घट जाएगा।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!