जनवरी में एयरटेल के एक्टिव यूजर्स बढ़े, Jio को हुआ भारी नुकसान

Edited By jyoti choudhary,Updated: 21 Mar, 2021 02:58 PM

airtel active users increased in january jio suffered heavy losses

दूरसंचार कंपनी भारतीय एयरटेल के सक्रिय ग्राहकों की संख्या में जनवरी में 69 लाख की बढ़ोतरी हुई है। इस तरह एयरटेल ने बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति को और मजबूत किया है। इसी के साथ जनवरी में एयरटेल के एक्टिव यूजर्स की संख्या 33.6 करोड़ हो गई है।

बिजनेस डेस्कः दूरसंचार कंपनी भारतीय एयरटेल के सक्रिय ग्राहकों की संख्या में जनवरी में 69 लाख की बढ़ोतरी हुई है। इस तरह एयरटेल ने बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति को और मजबूत किया है। इसी के साथ जनवरी में एयरटेल के एक्टिव यूजर्स की संख्या 33.6 करोड़ हो गई है। वहीं इस दौरान रिलायंस जियो के सक्रिय कनेक्शनों की संख्या 34 लाख घट गई है। इसी के साथ रिलायंस जियो के एक्टिव यूजर्स की संख्या जनवरी महीने में घटकर 32.5 करोड़ रह गई है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने यह जानकारी दी है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने ट्राई द्वारा जारी जनवरी के उपभोक्ताओं के आंकड़ों के हवाले से कहा है कि इस तरह भारती एयरटेल के सक्रिय ग्राहकों की संख्या 33.6 करोड़ पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें- रिलायंस के साथ डील पर रोक के खिलाफ फ्यूचर ग्रुप दिल्ली HC पहुंचा, 22 मार्च को सुनवाई

यूबीएस की रिपोर्ट के अनुसार भारती और जियो के वीएलआर (सक्रिय) ग्राहकों की संख्या हाल के महीनों में लगभग बराबर थी लेकिन जनवरी में भारती के वीएलआर कनेक्शनों की संख्या 69 लाख बढ़कर 33.6 करोड़ पर पहुंच गई। वहीं जियो के कनेक्शनों की संख्या 34 लाख घटकर 32.5 करोड़ रह गई। ट्राई के आंकड़ों के अनुसार जून में भी जियो के एक्टिव यूजर्स की संख्या गिरी थी, जो तीन साल का न्यूनतम स्तर तक पहुंच गई थी। 

यह भी पढ़ें- फटाफट निपटा लें सभी जरूरी काम! 27 मार्च से 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे बैंक

जेएम फाइनेंशियल के नोट में कहा गया है कि इससे पहले दिसंबर में जियो के सक्रिय कनेक्शनों की संख्या 32 लाख बढ़ी थी। नवंबर में कंपनी के ग्राहकों की संख्या में 54 लाख का इजाफा हुआ था। सक्रिय ग्राहकों की गणना विजिटर लोकेशन रजिस्टर (वीएलआर) के जरिए की जाती है। यह किसी मोबाइल नेटवर्क पर सक्रिय ग्राहकों के बारे में बताने की प्रणाली है।

यह भी पढ़ें- जनवरी में EPFO अंशधारकों की संख्या 27.79% बढ़ी

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!