एयरटेल को DTH इकाई में 15% हिस्सेदारी वारबर्ग पिन्कस को बेचने के लिए सरकार की मंजूरी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 29 Aug, 2018 03:17 PM

airtel gets govt nod to offload 15 stake in dth arm to warburg pincus

भारती एयरटेल अपनी डीटीएच इकाई भारती टेलीमीडिया में अपनी 15 प्रतिशत हिस्सेदारी निजी इक्विटी कंपनी वारबर्ग पिन्कस को बेचेगी। भारती टेलीमीडिया को यह स्थानांतरित करने के लिए सरकार की मंजूरी मिल गई है।

नई दिल्लीः भारती एयरटेल अपनी डीटीएच इकाई भारती टेलीमीडिया में अपनी 15 प्रतिशत हिस्सेदारी निजी इक्विटी कंपनी वारबर्ग पिन्कस को बेचेगी। भारती टेलीमीडिया को यह स्थानांतरित करने के लिए सरकार की मंजूरी मिल गई है। एयरटेल ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि यह मंजूरी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दी है।

भारती एयरटेल ने कहा, ‘‘कंपनी की अनुषंगी भारती टेलीमीडिया को 28 अगस्त को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से उसकी 15 प्रतिशत हिस्सेदारी वारबर्ग पिन्कस को स्थानांतरित करने की मंजूरी मिल गई है।’’ दिसंबर, 2017 में इस सौदे की घोषणा की गई थी। भारती एयरटेल ने उस समय कहा था कि वह डीटीएच इकाई भारती टेलीमीडिया में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी वारबर्ग पिन्कस को 35 करोड़ डॉलर में बेचेगी। इस 20 प्रतिशत में से भारती एयरटेल डीटीएच इकाई में अपनी 15 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी। शेष हिस्सेदारी भारती की एक अन्य इकाई द्वारा बेची जाएगी जिसकी कंपनी में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी है।

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में हालांकि 15 प्रतिशत हिस्सेदारी बिक्री की ही जानकारी दी है लेकिन पूरे सौदे को मंजूरी मिल गई है। इसमें भारती की अलग इकाई द्वारा अपनी हिस्सेदारी की बिक्री भी शामिल है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!