AKASA AIR: मुंबई-अहमदाबाद के बीच शुरू हुई विमान सेवा, सिंधिया ने किया उद्घाटन

Edited By jyoti choudhary,Updated: 07 Aug, 2022 11:21 AM

akasa air mumbai ahmedabad airline started scindia inaugurated

अकासा एयरलाइन की पहली कर्मशियल विमान सेवा आज से शुरू हो गई है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने रविवार को अकासा एयर की मुंबई-अहमदाबाद उड़ान का उद्घाटन किया। इससे पहले शुक्रवार को शेयर बाजार के दिग्गज राकेश झुनझुवाला ने कहा...

नई दिल्लीः अकासा एयरलाइन की पहली कर्मशियल विमान सेवा आज से शुरू हो गई है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने रविवार को अकासा एयर की मुंबई-अहमदाबाद उड़ान का उद्घाटन किया। इससे पहले शुक्रवार को शेयर बाजार के दिग्गज राकेश झुनझुवाला ने कहा था कि अपनी पहली विमान सेवा के लिए वह बोईंग 737 मैक्स एयरक्रॉफ्ट का इस्तेमाल करेगी। 

अकासा एयर ने एक बयान जारी कर कहा है कि उसने 28 साप्ताहिक उड़ानों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है। ये उड़ान सात अगस्त से मुंबई और अहमदाबाद के बीच संचालित किए जाएंगे। इसके साथ ही 28 साप्ताहिक उड़ान 13 अगस्त से बेंगलुरु और कोची रूट पर संचालित किए जाएंगे। उनकी टिकटों की बिक्री भी शुरू कर दी गई है। 

अकासा एयर ने बताया है कि वह दो 737 मैक्स विमानों के साथ अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू करेगा। अकासा के अनुसार बोईंग ने उन्हें एक मैक्स विमान की डिलिवरी दे दी है और दूसरे विमान की डिलिवरी इसी महीने के अंत तक होने वाली है। अकासा एयर के सहसंस्थापक और चीफ कमर्शियल ऑफिसर प्रवीण अय्यर ने कहा है कि हम एकदम नए बोइंग 737 मैक्स विमान का इस्तेमाल करते हुए मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों का परिचालन शुरू कर एयरलाइन की कमर्शियल सेवाओं की शुरुआत करेंगे। 

प्रवीण अय्यर ने कहा है कि हम अपने नेटवर्क विस्तार की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए चरणबद्ध दृष्टिकोण अपनाएंगे, हम धीरे-धीरे एक के बाद एक करके और अधिक शहरों के बीच अपनी विमान सेवाएं शुरू करेंगे। हमारी योजना हर महीने अपने बेड़े में दो विमान जोड़ने की है।  

आपको बता दें कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की ओर से अगस्त 2021 में अकासा एयर के मैक्स विमानों को हरी झंडी मिली थी। इसके बाद एयरलाइन कंपनी ने पिछले साल 26 नवंबर को विमान निर्माता कंपनी बोइंग के साथ 72 मैक्स विमान खरीदने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किया था।

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!