फ्लाइट में फिर मिलेगा खाने का लुत्फ, Air India समेत इन एयरलाइंस ने बदला मेन्यू

Edited By jyoti choudhary,Updated: 08 Sep, 2020 01:08 PM

all airlines including air india changed the menu to enjoy food again in flight

केंद्र सरकार ने सभी एयरलाइंस को सफर के दौरान यात्रियों को खाना परोसने की इजाजत दे दी है। फ्लाइट में खाना परोसने की मंजूरी मिलते ही एयरलाइंस ने अब तैयारियां शुरू कर कर दी है। अब मेन्यु पहले से काफी बदल गया है। अब घरेलू उड़ानों में

बिजनेस डेस्कः केंद्र सरकार ने सभी एयरलाइंस को सफर के दौरान यात्रियों को खाना परोसने की इजाजत दे दी है। फ्लाइट में खाना परोसने की मंजूरी मिलते ही एयरलाइंस ने अब तैयारियां शुरू कर कर दी है। अब मेन्यु पहले से काफी बदल गया है। अब घरेलू उड़ानों में यात्रियों को प्री-पैक्ड स्नैक्स, मील और बेवरेजेस मिल सकेगा। आइए जानते हैं, किस एयरलाइंस की मेन्यू में क्या है।

PunjabKesari

सरकारी आदेश के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में हॉट मील भी मिल सकेगा। इतना ही नहीं, सरकार की ओर से कोरोना वायरस की रोकथाम की दिशा में थोड़ी सख्ती भी की गई है। दरअसल डायरेक्ट्रोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगर कोई यात्री सफर के दौरान मास्क पहनने से इंकार करता है तो उसका नाम एयरलाइन द्वारा नो-फ्लाई लिस्ट में भी डाला जा सकता है।

यह भी पढ़ें- करोड़ों लोगों के काम की खबर, आपके PF के पैसे पर हो सकता है बड़ा फैसला

इंडिगो मेन्यू- लाइट मील का ऑप्शन
इंडिगो के मेन्यू में वेज और नॉनवेज सैंडविच के साथ ही कुकीज या कैश्यू बॉक्स का विकल्प है लेकिन स्नैक्स के लिए प्री बुकिंग जरूरी है।

यह भी पढ़ें- कोरोना से भारत को एक और झटका, फिच ने जताया भारतीय अर्थव्यवस्था भारी गिरावट का अनुमान 

एयर इंडिया मेन्यू
इंटरनेशनल फ्लाइट्स में गर्म खाना, ड्रिंक्स मिलेगा। घरेलू उड़ानों में लाइट मील परोसे जाएंगे। नॉन वेज ऑर स्पेशल मील की सुविधा नहीं है।

PunjabKesari

स्पाइसजेट मेन्यू
13 सितंबर से मील सर्विस शुरू होगी. सिर्फ प्री बुकिंग का ऑप्शन है। सैंडविच, नूडल्स के अलावा छोले, पराठे मिलेंगे। बेवरेजे की भी पूरी रेंज है। इसके साथ ही गुडीज बैग का भी विकल्प है।

यह भी पढ़ें- ट्रेन में भीख मांगना अब नहीं होगा अपराध, क्या है रेलवे की नई तैयारी

विस्तारा मेन्यू
अगले सप्ताह से मील सर्विस शुरू होगी। प्रीपैक्ड मील और बेवरेज के ऑप्शन मिलेंगे।

PunjabKesari

घरेलू उड़ानों के लिए ये रहेंगे नियम
अबतक यात्रियों के लिए 'मील सर्विसेज' नहीं थीं। यात्री फ्लाइट के अंदर कुछ भी नहीं खा सकते थे। नए SOP के बाद एयरलाइंस प्री-पैक्ड स्नैक्स/मील्स/ड्रिंक्स यात्रियों को परोसा जा सकेगा। इसके अलावा खाने पीने चीजें सिर्फ डिस्पोजेबल प्लेट, कटलरी और ग्लास में दी जाएंगी, जिसे दोबारा इस्तेमाल नहीं कर सकते। क्रू मेंबर्स यात्रियों को खाना परोसेंगे तो उन्हें हर बार अपने दस्ताने बदलने होंगे। इस दौरान यात्री ऑन बोर्ड एंटरटेनमेंट का आनंद भी ले सकते हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!