कोरोना वायरस: इटली और ईरान से आने वाले सभी यात्रियों की सम्पूर्ण जांच अनिवार्य: DGCA

Edited By Pardeep,Updated: 03 Mar, 2020 06:49 AM

all travelers from italy and iran compulsory thorough investigation dgca

नागर विमानन डीजीसीए ने सोमवार को कहा कि इटली और ईरान से आने वाले सभी यात्रियों की थर्मल जांच की जाएगी। सरकार के दो यात्रियों के इस वायरस से पीड़ित होने की घोषणा के कुछ घंटों बाद यह बयान जारी...

नई दिल्लीः नागर विमानन डीजीसीए ने सोमवार को कहा कि इटली और ईरान से आने वाले सभी यात्रियों की थर्मल जांच की जाएगी। सरकार के दो यात्रियों के इस वायरस से पीड़ित होने की घोषणा के कुछ घंटों बाद यह बयान जारी किया गया है।
PunjabKesari
भारतीय हवाई अड्डों पर पहले ही 10 देशों चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, सिंगापुर, नेपाल, इंडोनेशिया, वियतनाम और मलेशिया से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही थी। डीजीसीए ने सोमवार को एक परिपत्र में कहा, ‘‘ कोरोना वायरस को भारत में फैलने से रोकने के लिए, इटली और ईरान से आने वाले सभी यात्रियों की भी सम्पूर्ण जांच करने का निर्णय किया गया है।''
PunjabKesari
गौरतलब है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के दो और मामलों की पुष्टि हुई है। मंत्रालय के मुताबिक एक व्यक्ति दिल्ली में और एक तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि दिल्ली के जिस व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है उसने हाल में इटली की यात्रा की थी जबकि दूसरे ने दुबई की यात्रा की थी।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि सरकार ने कोरोना वायरस के प्रति चौकसी और संक्रमण की पहचान एवं रोकथाम के लिए कदम उठाए हैं जिससे अकेले चीन में 2,912 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 58 देशों में यह फैल चुका है। ईरान में अभी तक इसके 978 मामलों सामने आए हैं और इससे करीब 54 लोग मारे गए हैं।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!