अमेजॉन-फ्लिपकार्ट को मिलेगी टक्कर, अब सेम डे डिलिवरी करेगा बिगबास्केट

Edited By Supreet Kaur,Updated: 26 Sep, 2019 01:48 PM

amazon flipkart to compete now big day basket will deliver same day delivery

ऑनलाइन ग्रॉसरी स्टोर बिगबास्केट ने 90 मिनट में सामान डिलिवर करने की अवधि को चार घंटे कर दिया है। कंपनी पहले 90 मिनट में केवल चुनिंदा सामान ग्राहकों तक पहुंचाती थी, लेकिन इनकी संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है। अन्य प्रॉडक्ट्स के ऑर्डर अगले दिन डिलिवर...

नई दिल्लीः ऑनलाइन ग्रॉसरी स्टोर बिगबास्केट ने 90 मिनट में सामान डिलिवर करने की अवधि को चार घंटे कर दिया है। कंपनी पहले 90 मिनट में केवल चुनिंदा सामान ग्राहकों तक पहुंचाती थी, लेकिन इनकी संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है। अन्य प्रॉडक्ट्स के ऑर्डर अगले दिन डिलिवर किए जाते हैं।
PunjabKesari
बड़ी कंपनियों को मिलेगी टक्कर
बिगबास्केट ने दोनों तरह के डिलिवरी फॉर्मेट को मिलाने की योजना बनाई है। इसके तहत प्लैटफॉर्म पर बिकने वाले 85 फीसदी से अधिक आइटम को 3-4 घंटों के अंदर कस्टमर तक पहुंचाया जाएगा। बचे हुए प्रॉडक्ट्स की अगले दिन डिलिवरी होगी। इस योजना से कंपनी को अमेजॉन, फ्लिपकार्ट और ग्रोफर्स से मुकाबला करने में मदद मिलेगी।
PunjabKesari
बिगबास्केट ने लगाई वेंडिंग मशीन
अलीबाबा के निवेश वाली बिगबास्केट ने छोटे स्टोर से शुरुआत की थी। कंपनी के CEO हरि मेनन ने बताया कि आज कंपनी ने तीन गुना बड़े वेयरहाउस खोल लिए हैं। कंपनी ने कई शहरों तक पहुंच बनाई है और बेहतर सप्लाई चेन की मदद से ज्यादातर कस्टमर्स तक ऑर्डर जल्दी पहुंचाने में सक्षम है। सूत्रों ने बताया कि बिगबास्केट ने बिक्री बढ़ाने के लिए अपार्टमेंट्स में वेंडिंग मशीनें लगाई हैं। कंपनी ताजा फलों, सब्जियों और मीट को सीधा किसानों से खरीदती है, जो उसे बाकी प्लैटफॉर्म्स से अलग बनाता है।
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!