अमेजन की महासेलः 36 घंटे में बेचे 750 करोड़ रुपए के Smartphone

Edited By Supreet Kaur,Updated: 30 Sep, 2019 10:07 AM

amazon sold smartphones worth 750 crore rupees in 36 hours

आर्थिक सुस्ती व मांग में कमी की चर्चा के बीच ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन और फ्लिपकार्ट ने फेस्टिवल सेल में जमकर कमाई की। अमेजन ने शनिवार से शुरू हुई ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में 36 घंटे के भीतर अपने प्लेटफॉर्म पर 750 करोड़ रुपए के स्मार्टफोन बे....

नई दिल्ली: आर्थिक सुस्ती व मांग में कमी की चर्चा के बीच ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन और फ्लिपकार्ट ने फेस्टिवल सेल में जमकर कमाई की। अमेजन ने शनिवार से शुरू हुई ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में 36 घंटे के भीतर अपने प्लेटफॉर्म पर 750 करोड़ रुपए के स्मार्टफोन बेचने का दावा किया, वहीं प्रतिद्वंद्वी फ्लिपकार्ट ने ‘बिग बिलियन सेल’ के पहले दिन दोगुनी बिक्री होने की बात कही। हालांकि दोनों कंपनियों ने कुल बिक्री की जानकारी नहीं दी।
PunjabKesari
4 अक्टूबर तक चलेगी सेल
फेस्टिवल सेल चार अक्टूबर तक चलेगी। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे मांग में नरमी चल रही है। हालांकि, दोनों कंपनियां शानदार बिक्री को लेकर सकारात्मक हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस त्योहारी बिक्री में ई-वाणिज्य कंपनियां पांच अरब डॉलर तक की बिक्री कर सकती हैं।
PunjabKesari
रिकॉर्ड ग्राहकों ने खरीदे मोबाइल
अमेजन ग्लोबल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और भारत के प्रमुख अमित अग्रवाल ने कहा कि किफायती योजना के चलते रिकॉर्ड ग्राहकों ने वन प्लस, सैमसंग और एपल जैसे प्रीमियम ब्रांड के मोबाइल फोन खरीदे। इसी तरह बड़े सामान और टीवी की बिक्री में पहले 36 घंटे में दस गुना का इजाफा हुआ। इसके अलावा आम दिनों की तुलना में फैशन में पांच गुना, ब्यूटी प्रोडक्ट में सात गुना, रोजमर्रा के सामान में 3.5 गुना की बढ़ोतरी हुई है। खरीदारी करने वालों में से आधे ग्राहक टियर 2 और छोटे शहरों से थे। पहले 36 घंटे में करीब 42,500 विक्रेताओं ने कम से कम एक ऑर्डर जरूर प्राप्त किया।
PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!