त्यौहारी मौसम के लिए Amazon ने कसी कमर, मांग पूरा करने के लिए बढाएगी डिलिवरी नेटवर्क

Edited By rajesh kumar,Updated: 29 Sep, 2020 02:30 PM

amazon tightens festive season increase delivery network demand

ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया आगामी त्यौहारी मौसम से पहले अपने डिलिवरी नेटवर्क का विस्तार कर रही है। इसके लिए कंपनी ने अतिरिक्त डिलिवरी स्टेशन स्थापित किए हैं एवं अपने मंच से किराना दुकानों को भी जोड़ रही है।

नई दिल्ली: ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया आगामी त्यौहारी मौसम से पहले अपने डिलिवरी नेटवर्क का विस्तार कर रही है। इसके लिए कंपनी ने अतिरिक्त डिलिवरी स्टेशन स्थापित किए हैं एवं अपने मंच से किराना दुकानों को भी जोड़ रही है। कंपनी ने कहा कि उसके इस कदम से रोजगार पैदा करने में मदद मिलेगी। साथ ही त्यौहारी मौसम के दौरान अधिक तेजी से डिलिवरी करने में मदद मिलेगी।

अमेजन इंडिया के निदेशक (अंतिम छोर परिचालन) प्रकाश रोचलानी ने कहा कि कंपनी ने करीब 200 डिलिवरी स्टेशनों को जोड़ा है। इसमें देशभर में डिलिवरी सेवाप्रदाता सहयोगियों के परिचालन वाले डिलिवरी स्टेशन शामिल हैं। इसमें देश के पूर्वोत्तर इलाकों के सूदूर स्थान चंपई, कोलासिब, लुमडिंग और मोकोचुंग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अमेजन इंडिया देशभर में करीब 250 और डिलिवरी सेवाप्रदाता सहयोगियों के माध्यम से चलने वाले 1,500 से अधिक डिलिवरी स्टेशन का परिचालन करता है। इनका परिचालन देशभर में 280 से अधिक उद्यमी करते हैं।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने ‘आई हैव स्पेस’ (मेरे पास जगह है) पहल का विस्तार किया है। अब इसके तहत उसने 350 से अधिक शहरों में 28,000 से अधिक मोहल्ले के किराना स्टोरों को जोड़ा है। इसके अलावा अमेजन ने अपने फ्लेक्स कार्यक्रम का भी दोगुना विस्तार किया है। अब यह 65 शहरों में अपनी सेवाएं दे रहा है। कंपनी के ‘आई हैव स्पेस’ कार्यक्रम के तहत कंपनी स्थानीय किराना दुकानों के साथ साझेदारी करती है जो दो से चार किलोमीटर के दायरे में किराना सामान की आपूर्ति करते हैं। वहीं अमेजन फ्लेक्स कार्यक्रम के तहत कंपनी डिलिवरी सहयोगियों को उनकी सुविधानुसार अमेजन के पैकेज आपूर्ति करने की सुविधा देती है। इससे उन्हें अतिरिक्त आय होती है।



 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!