आम्रपाली समूह के डायरेक्‍टर्स की याचिका खारिज, दिवाली पर नहीं जा सकेंगे घर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 31 Oct, 2018 05:04 PM

amrapali group s directors rejects plea can not go on diwali

आम्रपाली के तीनों डायरेक्‍टर्स को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई के दौरान तीनों डायरेक्‍टर्स की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि वे दिवाली पर अपने घर जाना चाहते हैं।

नई दिल्लीः  आम्रपाली के तीनों डायरेक्‍टर्स को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई के दौरान तीनों डायरेक्‍टर्स की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि वे दिवाली पर अपने घर जाना चाहते हैं। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से ही आम्रपाली ग्रुप के तीनों डायरेक्‍टर्स पुलिस निगरानी में नोएडा के सेक्टर-62 स्थित होटल में नजरबंद हैं।

रोज़ बनवाएंगे दस्तावेज़ों का कैटलॉग
सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि तीनों निदेशक पुलिस निगरानी में रहकर अपने ग्रुप की 46 कंपनियों के दस्तावेज़ों का कैटलॉग तैयार करके फ़ोरेंसिक ऑडिटर्स को सौंपेंगे। ये रोज़ सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक दस्तावेज़ों का कैटलॉग बनवाएंगे। इसके बाद पुलिस निगरानी में नोएडा के सेक्टर-62 स्थित होटल में रहेंगे।

PunjabKesariआपको बता दें कि आम्रपाली बिल्डर्स के डायरेक्टर्स को फोरेंसिक ऑडिट के लिए अपनी 46 कंपनियों के दस्तावेज ऑडिटर को उपलब्ध कराने हैं। सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली समूह के सीएमडी सहित तीन निदेशकों के खिलाफ अवमानना नोटिस जारी कर उनसे चार सप्ताह में जवाब भी मांगा है। 

PunjabKesariबिहार के दो परिसर भी सील
इससे पहले आम्रपाली समूह ने पीठ को जानकारी दी कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सात संपत्तियों तथा बिहार के दो परिसरों को सील कर दिया गया है। नोएडा व ग्रेटर नोएडा के सात परिसरों को सील करने का काम गुरुवार को पूरा कर लिया गया था। 

कोर्ट के आदेश का किया उल्लंघन
सुनवाई के दौरान फ्लैट खरीददारों के वकील एमएल लाहौटी ने कहा कि समूह के प्रमोटर और दो निदेशकों ने अदालत के आदेश का लगातार उल्लंघन किया है। पिछले करीब एक वर्ष से समूह लगातार अदालती आदेशों की अनदेखी कर रहा है। वे अदालत के समक्ष गलतबयानी कर रहे हैं। तीनों निदेशकों को पुलिस हिरासत में रखा जाना चाहिए। 

फोरेंसिक एक्सपर्ट का आरोप
फोरेंसिक एक्सपर्ट ने पीठ को बताया कि उनके लिए दस्तावेजों को सूचीबद्ध करना संभव नहीं है। साथ ही, आरोप लगाया कि आम्रपाली समूह ने अब तक मांगे गए दस्तावेज मुहैया नहीं कराए हैं। पीठ ने कहा कि दस्तावेजों को क्रमवार सूचीबद्ध करने का काम समूह का है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!