अमूल का कारोबार 17 प्रतिशत बढ़कर 38,550 करोड़ रुपये हुआ

Edited By PTI News Agency,Updated: 02 Apr, 2020 11:52 AM

amul s business

अमूल ब्रांड के तहत डेयरी उत्पादों का विपणन करने वाली संस्था, गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (जीसीएमएमएफ) का कारोबार पिछले वित्त वर्ष के दौरान 17 प्रतिशत बढ़कर 38,550 करोड़ रुपये का हो गया।

नई दिल्ली: अमूल ब्रांड के तहत डेयरी उत्पादों का विपणन करने वाली संस्था, गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (जीसीएमएमएफ) का कारोबार पिछले वित्त वर्ष के दौरान 17 प्रतिशत बढ़कर 38,550 करोड़ रुपये का हो गया।

जीसीएमएमएफ ने एक बयान में कहा कि इस सहकारी कंपनी ने वित्तवर्ष 2018-19 में 32,960 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। अमूल मुख्य रूप से गुजरात, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश में प्रति दिन 140 लाख लीटर दूध बेचती है। इसके डेयरी उत्पाद देश भर में बेचे जाते हैं।

बयान में कहा गया है कि अमूल फेडरेशन ने डेयरी उत्पादों के लिए बाजार की प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह कारोबार हासिल किया है। अमूल फेडरेशन की 18 सदस्यीय यूनियनों के पास गुजरात के 18,700 गांवों में 36 लाख से अधिक किसान सदस्य हैं।


 

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