1997 की तस्वीर देख आनंद महिंद्रा को याद आया किस्सा, 'बिल गेट्स से कहा- मुझे आपसे ईर्ष्या है'

Edited By jyoti choudhary,Updated: 25 Dec, 2019 12:09 PM

anand mahindra holds a grudge against bill gates

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स के साथ 1997 की मीटिंग की तस्वीर ट्विटर पर शेयर कर एक रोचक किस्सा बताया। महिंद्रा ने कहा- गेट्स मीटिंग रूम में आए तो कहा- मुझे लगता है हम...

मुंबईः महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स के साथ 1997 की मीटिंग की तस्वीर ट्विटर पर शेयर कर एक रोचक किस्सा बताया। महिंद्रा ने कहा- गेट्स मीटिंग रूम में आए तो कहा- मुझे लगता है हम हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में साथ थे? मैंने कहा हां हम साथ थे। कभी हमारी मुलाकात नहीं हुई लेकिन मुझे आपसे ईर्ष्या है। यह सुनकर गेट्स की टीम सन्न रह गई, उन्हें लगा कि किसी सनकी व्यक्ति के साथ मीटिंग रख ली। गेट्स शांत रहे और पूछा कि किस बात की ईर्ष्या है? मैंने जवाब दिया- मेरी बेटी ने एक बार पूछा कि मेरे कॉलेज के साथियों में से अभी मशहूर कौन है? मैंने जब आपका नाम बताया तो बेटी ने कहा- डैड आप कितने लूजर हैं। मैंने गेट्स का आभार जताकर कहा कि अपने बच्चों के लिए मैं हमेशा लूजर रहूंगा। इस बात पर मीटिंग रूम में जमकर ठहाके लगे।

PunjabKesari

महिंद्रा ने यह खुलासा भी किया कि उन्होंने और गेट्स ने 1973 में एक साथ हार्वर्ड में दाखिला लिया था। बाद में माइक्रोसॉफ्ट शुरू करने के लिए गेट्स ने कॉलेज छोड़ दिया। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर गेट्स 1997 में पहली बार भारत आए थे। माइक्रोसॉफ्ट ने गेट्स के साथ मेरी मीटिंग इसलिए नहीं रखी कि हम क्लासमेट रहे थे, बल्कि इसलिए रखी क्योंकि महिंद्रा एंड महिंद्रा माइक्रोसॉफ्ट की विंडोएनटी 4.0 इस्तेमाल करने वाली शुरुआती कंपनियों में से एक थी।

PunjabKesari

गेट्स के साथ मीटिंग की तस्वीर एक ट्विटर यूजर ने महिंद्रा को भेजी थी। यूजर ने नेटफ्लिक्स पर बिल गेट्स की डॉक्यूमेंट्री 'इनसाइड बिल्स ब्रेन- डिकोडिंग बिल गेट्स' में यह तस्वीर देखी थी। उसने महिंद्रा से पूछा था कि यह मीटिंग कब और कहां हुई, इसमें क्या चर्चा हुई थी? यह ऐतिहासिक लग रही है।

PunjabKesari

महिंद्रा ने कहा- मैंने बिल गेट्स सीरीज नहीं देखी, यह भी पता नहीं कि इस सीरीज में यह तस्वीर दिखाई गई है। इसे शेयर करने के लिए आपका शुक्रिया, क्योंकि 1997 में हुई इस मीटिंग का कोई रिकॉर्ड मेरे पास नहीं। उस वक्त कैमरा फोन नहीं थे। मीटिंग में सिर्फ फॉर्च्यून मैग्जीन का एक फोटोग्राफर था।

PunjabKesari

ट्विटर पर महिंद्रा के 73.78 लाख फॉलोअर
आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सक्रिय बिजनेसमैन हैं। वे अक्सर रोचक और प्रेरणादायक कंटेंट शेयर करते रहते हैं। ट्विटर पर उनके 73.78 लाख फॉलोअर हैं। बिल गेट्स से ईर्ष्या वाले किस्से के ट्वीट को 22 घंटे में 6 हजार लाइक मिल गए। 480 लोगों ने इसे रीट्वीट किया। महिंद्रा ने पिछले हफ्ते रिटायरमेंट का ऐलान किया था। वे 1 अप्रैल से महिंद्रा एंड महिंद्रा के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन का पद छोड़कर नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन की भूमिका में रहेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!