चीन में प्‍लेग के मामले सामने आने पर बोले आनंद महिंद्रा, अब ऐसी खबरें सहन नहीं हो पा रही

Edited By jyoti choudhary,Updated: 06 Jul, 2020 02:46 PM

anand mahindra said when the plague case came up in china now such reports

देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अभी तक कोविड-19 की ना तो कोई वैक्‍सीन तैयार हो पाई है और ना ही कोई कारगर इलाज ढूंढा जा सका है। इस चीन चीन से एक और डराने वाली खबर सामने आई है। उत्तरी चीन के एक शहर में रविवार को प्लेग (Plague) के...

बिजनेस डेस्कः देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अभी तक कोविड-19 की ना तो कोई वैक्‍सीन तैयार हो पाई है और ना ही कोई कारगर इलाज ढूंढा जा सका है। इस चीन चीन से एक और डराने वाली खबर सामने आई है। उत्तरी चीन के एक शहर में रविवार को प्लेग (Plague) के दो मामले सामने आए। इसके वहां बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस पर भारतीय उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि अब मानवजाति पर रहम होना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि अब ऐसी खबरें सहन नहीं हो पा रही हैं। मैं ऐसे मामलों को अब और बर्दाश्‍त नहीं कर सकता हूं।

PunjabKesari

चीनी मीडिया के मुताबिक, अभी ब्‍यूबोनिक प्‍लेग दो मामले सामने आए हैं। दरअसल, ये बीमारी इंसान से इंसान में फैलने में सक्षम है। इसलिए कई और मामले सामने आने की आशंका है। इसके चलते शहर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। चीन की सरकारी मीडिया पीपुल्स डेली ऑनलाइन के अनुसार, आंतरिक मंगोलियाई स्वायत्त क्षेत्र बयन्‍नुर ने प्लेग की रोकथाम और नियंत्रण के लिए तीसरे स्तर की चेतावनी जारी की है।

Bubonic Plague in China! Chinese city sounds alert for deadly ...

बयन्‍नुर में 2020 के अंत तक रहेगी चेतानवी
बयन्‍नुर के अस्पताल में शनिवार को ब्यूबोनिक प्लेग के मामले सामने आने के बाद स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने घोषणा की है कि चेतावनी 2020 के अंत तक जारी रहेगी। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि इस समय शहर में मानव प्लेग महामारी फैलने का खतरा है। जनता को आत्मरक्षा के लिए जागरूकता बढ़ानी चाहिए और असामान्य स्वास्थ्य स्थितियों के बारे में तत्काल जानकारी देनी चाहिए। सरकारी शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने 1 जुलाई को कहा था कि पश्चिम मंगोलिया के खोड प्रांत में ब्यूबोनिक प्लेग के दो संदिग्ध मामले सामने आए थे, जिनकी प्रयोगशाला जांच में पुष्टि हो गई है।

Anand Mahindra offers internship to a millionaire's son who left ...

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!