जेट एयरवेज के 24 विमानों का पंजीकरण रद्द करने का आवेदन

Edited By Pardeep,Updated: 10 Apr, 2019 09:07 PM

application for cancellation of jet airways 24 planes

विमान पट्टे पर देने वाली विभिन्न कंपनियों ने जेट एयरवेज को दिए 24 विमानों के पंजीकरण रद्द कराने के लिए आवेदन दिए हैं जो अभी नागर विमानन महानिदेशालय के समक्ष विचाराधीन हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, 10 कंपनियों ने 24 विमानों का पंजीकरण रद्द करने के...

नई दिल्लीः विमान पट्टे पर देने वाली विभिन्न कंपनियों ने जेट एयरवेज को दिए 24 विमानों के पंजीकरण रद्द कराने के लिए आवेदन दिए हैं जो अभी नागर विमानन महानिदेशालय के समक्ष विचाराधीन हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, 10 कंपनियों ने 24 विमानों का पंजीकरण रद्द करने के लिए आवेदन दिया है। ये आवेदन पिछले पांच दिन में 05 अप्रैल से 09 अप्रैल के बीच दिये गये हैं। इनमें सात एटीआर विमान भी शामिल हैं। 

वित्तीय संकट से जूझ रही विमान सेवा कंपनी विमानों के पट्टे की राशि चुकाने में भी विफल रही है। इस कारण उसके बेड़े विमानों की संख्या पहले ही 80 प्रतिशत कम हो चुकी है। पट्टेदारों ने बड़ी संख्या में विमानों को ‘प्रीजर्व’ कर ग्राउंडेड कर दिया है। विमानों का पंजीकरण रद्द करने का आशय यह है कि इसकी अनुमति मिलने के बाद कंपनी भारत से स्थायी तौर पर अपने विमान वापस ले जा सकेगी। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!