कोल इंडिया को ई-नीलामी के जरिए ज्यादा कोयले बेचने की अनुमति

Edited By ,Updated: 09 Apr, 2015 03:23 PM

article

सरकार ने कोल इंडिया लि. द्वारा ई-नीलामी के जरिए बेचे जाने वाले कोयले की मात्रा बढ़ा दी है । सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ने पिछले साल कुल बिक्री का 7 प्रतिशत हिस्सा ई-नीलामी के जरिए बेचा था । सरकार ने एक अप्रैल को कोल इंडिया को पत्र लिखकर....

नई दिल्ली : सरकार ने कोल इंडिया लि. द्वारा ई-नीलामी के जरिए बेचे जाने वाले कोयले की मात्रा बढ़ा दी है । सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ने पिछले साल कुल बिक्री का 7 प्रतिशत हिस्सा ई-नीलामी के जरिए बेचा था ।  सरकार ने एक अप्रैल को कोल इंडिया को पत्र लिखकर कहा है कि मंत्रालय ने 31 मार्च 2015 के बाद कोयले की ई-नीलामी के तौर-तरीकों पर विचार किया है ।

पत्र में कहा गया है, ‘‘योग्य प्राधिकरण से मंजूरी मिलने के साथ ई-नीलामी की पुरानी व्यवस्था को अपनाने का निर्णय किया है ।’’  पुरानी व्यवस्था के तहत कोल इंडिया को ई-नीलामी के जरिए 10 प्रतिशत कोयला बेचने की अनुमति थी । सूत्र के अनुसार कोल इंडिया 10 प्रतिशत तक कोयले की ई-नीलामी के बारे में निर्णय कर सकती है ।  ई-नीलामी के तहत कोयले को हाजिर बाजार मूल्य पर बेचा जाता है ।  कोयला और बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने पिछले साल कोल इंडिया से ई-नीलामी के तहत बेची जाने वाली मात्रा कम करने को कहा था ताकि बिजली संयंत्रों को अधिक कोयला उपलब्ध कराया जा सके । 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!