अब JOB बचाने के लिए वर्करों को रहना होगा फिट एंड फाइन

Edited By ,Updated: 15 Apr, 2015 11:58 AM

article

अब कर्मचारियों को अपनी जॉब बचाने के लिए अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखना होगा

लंदनः अब कर्मचारियों को अपनी जॉब बचाने के लिए अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखना होगा क्योंकि टेस्को के नए बॉस डेव लुईस ने अपने स्टाफ को आदेश दिया है कि उन्हें हर हाल में फिट रहना होगा। इसके लिए डांसिंग, रनिंग या स्टोर में लगातार चलते रहने जैसे तरीके अपनाने होंगे। 
 
सुपरमार्केट के तीन लाख से ज्यादा कर्मचारियों को बॉस का यह मेमो मिल गया है। इसमें उन्होंने फिट रहने के तरीके भी सुझाए हैं। कंपनी की वेबसाइट पर भी इसे पोस्ट किया गया है। माना जा रहा है कि इससे वर्कर्स को ग्राहकों की नज़र में आकर्षक बनाया जा सकेगा। साथ ही घर में उनकी आरामतलबी पर रोक लग सकेगी।
 
लुईस ने इस मेमो में अपने स्टाफ के सभी वर्कर्स को सुझाव दिए हैं कि लिफ्ट के बजाय सीढ़ी का इस्तेमाल करें। ब्रेक के समय भी चलते-फिरते रहें, लंबी वॉक लें, पानी लेने के लिए भी खुद चलकर जाएं। ताकि शरीर को पर्याप्त मात्रा में पानी भी मिलता रहे। उन्होंने यह भी कहा कि अपने साथियों को वॉकिंग मीटिंग्स के लिए प्रोत्साहित करें।
 
ताज़ा हवा में बाहर जाएं ताकि आपकी क्रिएटिविटी बढ़ सके। डांसिंग फिट रहने के लिए बढ़िया तरीका हो सकता है। यह बहुत मजेदार है। इसके बहुत सारे प्रकार हैं, आप कोई भी स्टाइल पसंद कर सकते हैं। पसंदीदा टीवी प्रोग्राम में एड ब्रेक का समय एक्सरसाइज के लिए रखें। चढ़े- उतरें, जॉगिंग या कुछ क्रंचेस भी ले सकते हैं।
 
टेस्को के प्रवक्ता का कहना है कि स्टोर के सभी साथियों को स्वस्थ और फिट रहने की हिदायत दी गई है। इस बारे में उन्हें सोचने के लिए भी कहा गया है। हम इस मामले में कई आइडियाज़ देकर उनकी मदद कर रहे हैं। ताकि वे स्टोर में और घर पर एक्टिव रह सकें। यह उनके लिए भी फायदेमंद साबित होगा।
 
मेमो में सुझाव दिए गए हैं कि स्टोर में डांसिंग, जॉगिंग और रनिंग कर सकते हैं। स्टोर से बाहर जाकर वॉकिंग मीटिंग्स लें। फेवरेट टीवी शो के दौरान एड ब्रेक में भी एक्सरसाइज़ कर सकते हैं। सीढ़ियों की बजाय लिफ्ट का प्रयोग करें।
 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!