रियल एस्टेट गाइड: कैसा है ओंकार का अल्टामोंट प्रोजेक्ट

Edited By ,Updated: 20 Sep, 2015 12:44 PM

article

मुंबई शहर जितना खास है उससे कहीं ज्यादा खास है यहां का रियल एस्टेट मार्कीट। मुंबई का रियल्टी मार्कीट काफी बड़े स्तर का है।

नई दिल्लीः मुंबई शहर जितना खास है उससे कहीं ज्यादा खास है यहां का रियल एस्टेट मार्कीट। मुंबई का रियल्टी मार्कीट काफी बड़े स्तर का है। इसलिए यहां एक से बढ़कर एक डेवलपर हैं। अच्छा और यूनीक प्रोडक्ट बनाने को लेकर उनमें यहां काफी होड़ रहती है। 

मुंबई में अगर घर खरीदना हो तो सबसे ज्यादा जो चीज देखने वाली होती है वो है लोकेशन क्योंकि अगर एक तरह से देखें तो यहां लोगों के वक्त का भारत के बेहतरीन शहरों में से एक मुंबई शहर पूरे भारत की शान माना जाता है। व्यापारियों की पसंद मुंबई को भारत की आर्थिक राजधानी भी कहा जाता है। मुंबई के शानदार इलाकों में से एक मलाड इस शहर का काफी अहम हिस्सा है।

मलाड में कमर्शियल और रेजिडेंशियल दोनों ही तरह के प्रोजेक्ट्स की भरमार है। मलाड के पास ही फिल्म सिटी और आरे का काफी बड़ा फॉरेस्ट मौजूद है। इस वजह से दूर तक काफी ग्रीन एरिया है। खुलापन और हिल एरिया करीब होने की वजह से यहां के ज्यादातर डेवलपर्स इस इलाके पर फोकस रखते हैं। इस इलाके में स्कूल्स, हॉस्पिटल्स की कोई कमीं नहीं है।

मलाड में सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर तो शानदार है ही साथ ही कनैक्टिविटी के लिहाज से भी ये इलाका बेहतरीन है। पूरे शहर को एक लाइन में जोड़ता वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे, मलाड के बीचों बीच से गुजरता है। साथ ही मुंबई की लाइफ लाइन लोकल ट्रेन का मलाड स्टेशन रोजाना लाखों लोगों के सफर का जरिया है। हवाई मार्ग की बात करें तो दुनिया भर से कनेक्ट मुंबई एयरपोर्ट यहां से कुछ ही किलोमीटर दूर है। इस लिहाज से मुंबई की आबादी का एक बड़ा हिस्सा मलाड को पसंद करता है।

मुंबई के रियल एस्टेट मार्कीट में ओंकार का नाम क्वालिटी कंस्ट्रक्शन और भरोसेमंद डेवलेपर के रूप में जाना जाता है। 2003 में अपनी शुरूआत के बाद मुंबई के ओमकार डेवलपर्स ने बहुत तेजी से कदम बढ़ाए। बीते 12 साल के छोटे से सफर में ही कंपनी ने रियल एस्टेट मार्कीट में अपनी एक अलग पहचान कायम कर ली है। इस वक्त कंपनी मुंबई मेट्रो पॉलिटीन रीजन में कई बड़े कंस्ट्रक्शन कर रही है जोकि मुंबई की आईलैंड सिटी से लेकर सबर्ब तक फैला हुआ है। खास तौर पर कंपनी ने रिडेवलपमेंट मॉडल में शानदार काम करके दिखाया है।

ओमकार डेवलपर्स के पास एक हाईली प्रोफेशनल टीम है जो मुंबई की स्काई लाइन को बदलने का काम कर रही है। कंपनी का पूरा जोर हाई क्वालिटी कंस्ट्रक्शन, ऑन टाइम डिलीवरी और कंज्यूमर सेटिस्फेक्शन पर रहता है जिसके  चलते कम वक्त में ही कंपनी ने ग्राहकों और निवेशकों का भी भरोसा जीत लिया है। अब मुंबई के मलाड में बन रहे ओमकार अल्टामोंट से कंपनी खुद को देश के टॉप डेवलपरर्स की लीग में शामिल करने जा रही है।

6.5 एकड़ में बन रहा ओंकार का अल्टामोंट एक अल्ट्रा लग्जरी प्रोजेक्ट है। मलाड में अल्टामोंट का ठीक वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर होना, इसकी कनैक्टिविटी को शानदार बनाता है। 4 टॉवर में करीब 60 फ्लोर तक जाने वाला ये प्रोजेक्ट इस एरिया के टॉप मोस्ट प्रोजेक्ट में से एक है। 2 से लेकर 5 बीएचके तक पेंट हाउसेज को मिलाकर अल्टामोंटे में करीब 1449 घर बनाए जाएंगे। वर्ल्ड क्लास आर्किटेक्चर के साथ ही होम बायर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रोजेक्ट में बेहतरीन एमिनिटीज बनाई जाएंगी। बेहतरीन कंस्ट्रक्शन पार्टनर और कई हाइएंड फीचर्स के साथ कंपनी का पूरा ध्यान अल्टामोंट को यूनीक बनाने पर लगा हुआ है। ताकि होम बायर्स किसी भी एंगल से अल्टामोंट को देखने के बाद किसी और प्रोजेक्ट के बारे में सोच भी न सकें।

इस सुपर लग्जरी प्रोजेक्ट अल्टामोंट में आपको 2 से लेकर 5 बीएचके तक  के फ्लैट ऑप्शन मिल जाएंगे। साथ ही अगर आप और भी बड़ा घर खरीदना चाहते हैं तो उसके विकल्प में आपके लिए मौजूद है बड़ा पेंट हाउस। इनके एरिया को देखें तो 1200 और 1255 वर्गफुट 2 बीएचके फ्लैट मिलेंगे। वहीं अगर 3 बीएचके पर नजर डालें तो 1703 वर्गफुट से 2235 फुट तक पांच ऑप्शन मौजूद हैं। 3959 वर्गफुट में 4 बीएचके और 4846 वर्गफुट एरिया में 5 बीएचके फ्लैट यहां आपको मिल जाएगा। बड़े परिवारों के लिए 6500 और 8500 वर्गफुट के पेंट हाऊस का भी ऑप्शन यहां कंपनी आपको दे रही है।

अब बात करते हैं कीमत की। अल्टामोंट में आपको 14250 रुपए से लेकर 17000 रुपए पर वर्गफुट के भाव से फ्लैट मिल जाएंगे। यानि आप 2 बीएचके का फ्लैट खरीदना चाहते हैं तो ये आपको पड़ेगा 2 से 2.50 करोड़ रुपए के बीच। वहीं 3 बीएचके की कीमत होगी 3.15 से 5 करोड़ के बीच। 9 करोड़ रुपए में 4 बीएचके और करीब 10 करोड़ में आपको मिलेगा 5 बीएचके का फ्लैट।

अब बात पेंट हाउस की। पेंट हाउस का एरिया काफी बड़ा है सुविधाएं और हाइट भी सबसे ज्यादा है तो लाजमी है इसके भाव भी ज्यादा ही होंगे। तो पेंट हाउस आपको मिलेंगे 14 करोड़ से 20 करोड़ रुपए के बीच। ये कीमत सभी चीजों को मिला कर तय की गई हैं। अल्टामोंट ओंकार ग्रुप के अब तक से सबसे शानदार प्रोजेक्ट्स में से एक है। अच्छी लोकेशन, बेहतरीन कंस्ट्रक्शन के साथ ही कंपनी इसे बेहतरीन प्रोजेक्ट बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। अल्टामोंट के चारों टॉवर का पजेशन साल दर साल दिए जाने का तैयारी चल रही है।

इसी क्रम में ओंकार टॉवर ए का पजेशन साल 2015 के अंत तक देने की बात कर रही है। साथ ही 2016 में टॉवर सी और साल 2017 में टॉवर बी और डी का पजेशन देने का दावा कर रही है। रियल्टी सेक्टर में अब तक ओंकार ने क्वालिटी कंस्ट्रक्शन, वक्त पर पजेशन देकर एक अच्छी छवि तैयार की है। इसी छवि को देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि अल्टामोंट ओंकार की माला का एक मोती साबित होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!