आर्थिक मंदीः सितंबर में 18 दिन तक कामकाज बंद रखेगी अशोक लेलैंड

Edited By Supreet Kaur,Updated: 09 Sep, 2019 04:20 PM

ashok leyland will stop work for 18 days in september

भारत में ऑटो सेक्टर मंदी के दौर से जूझ रहा है। वाहनों की बिक्री न होने की वजह से कंपनियों को अपना उत्पादन कम करना पड़ रहा है। इसके चलते बड़े पैमाने पर लोगों की नौकरियों से छंटनी हो रही है। ऐसे में अब हिंदुजा समूह की ऑटो कंपनी अशोक लेलैंड ने सितंबर...

बिजनेस डेस्कः भारत में ऑटो सेक्टर मंदी के दौर से जूझ रहा है। वाहनों की बिक्री न होने की वजह से कंपनियों को अपना उत्पादन कम करना पड़ रहा है। इसके चलते बड़े पैमाने पर लोगों की नौकरियों से छंटनी हो रही है। ऐसे में अब हिंदुजा समूह की ऑटो कंपनी अशोक लेलैंड ने सितंबर में अपने प्लांट्स में 5 से 18 दिन तक कामकाज बंद रखने का ऐलान किया है। कंपनी ने इसके लिए कमजोर मांग को वजह बताई है। कंपनी देश के अपने सभी प्लांट में कामकाज के दिन घटा रही है।
PunjabKesari
कर्मचारियों को कंपनी छोड़ने का ऑफर
कंपनी ने एक बयान में कहा है कि सबसे ज्यादा पंतनगर में 18 दिनों के लिए कामकाज बंद करने का फैसला किया है। इसके अलावा अलवर में 10 दिन,  भंडारा में 10 दिन, एन्नोर में 16 दिन और होसुर के प्लांट में 5 दिन कामकाज बंद रखने का फैसला किया गया है। कामकाज बंद करने से पहले अशोक लेलैंड ने कर्मचारियों को कंपनी छोड़ने के लिए ऑफर दिया है। बता दें कि प्रोडक्शन और बिक्री में भारी गिरावट की वजह से अप्रैल माह से अब तक ऑटो सेक्टर में करीब 2 लाख से ज्यादा नौकरियां जा चुकी हैं।
PunjabKesari
अन्य कंपनियों ने भी बंद रखा था प्रोडक्शन
मंदी की वजह से टोयोटा मोटर्स ने 16 अगस्त से 17 अगस्त तक प्रोडक्शन बंद रखा था। साथ ही हुंडई ने 9 अगस्त को अपना प्लांट बंद रखने का ऐलान किया था। मारुति सुजुकी ने भी अपने मानेसर और गुरुग्राम प्लांट को दो दिन बंद रखने का फैसला किया था। टाटा मोटर्स, टीवीएस और हीरो मोटोकॉर्प ने भी अस्थाई तौर पर प्रोडक्शन बंद रखने का फैसला किया था।
PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!