रिलायंस के फर्स्ट डे फर्स्ट शो से मॉल और फूड ज्वाइंट्स को लग सकता है झटका

Edited By prachi upadhyay,Updated: 15 Aug, 2019 10:46 AM

audience movie reliance jio gigafiber first day first show mall

रिलायंस ने हाल ही में अपने नए प्लान के बार में घोषणा की है। जिसके तहत प्रीमियम गीगाफाइबर ग्राहक मूवी का फर्स्ट डे फर्स्ट शो अपने घर पर ही देख सकेंगे। 2020 के मध्य तक लॉन्च होनेवाली रिलायंस की ये योजना दर्शकों के लिए काफी लुभावनी है। लेकिन मॉल्स और...

बिजनेस: रिलायंस ने हाल ही में अपने नए प्लान के बार में घोषणा की है। जिसके तहत प्रीमियम गीगाफाइबर ग्राहक मूवी का फर्स्ट डे फर्स्ट शो अपने घर पर ही देख सकेंगे। 2020 के मध्य तक लॉन्च होनेवाली रिलायंस की ये योजना दर्शकों के लिए काफी लुभावनी है। लेकिन मॉल्स और फूड चैन्स के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है। दरअसल, मूवी के फर्स्ट डे फर्स्ट शो के दिन मॉल्स और फूड ज्वाइंट्स की अच्छी खासी कमाई होती है।

PunjabKesari

रिलायंस की इस घोषणा के बाद मॉल और रेस्टॉरेंट मालिकों का कहना है कि इससे ईकोनॉमी को नुकसान पहुंचेगा और कमाई में गिरावट आएगी। सूत्रों के मुताबिक, गुड़गांव में डीएलएफ मेगा मॉल में फूड कोर्ट चलाने वाले कवल ग्रुप के डायरेक्टर समीर लांबा ने बताया कि रिलायंस के फर्स्ट डे फर्स्ट शो से फूड कोर्ट की कमाई में 10 प्रतिशत की गिरावट हो सकती है। मुंबई, हैदराबाद, वड़ोदरा और बैंगलूर में मॉल ऑपरेट करनेवाले इंओर्बिट मॉल्स के सीईओ रजनीश महाजन ने कहा कि रिलायंस का प्लान मूवीज की शैल्फ लाइफ पर असर डालेगा और इससे मॉल आनेवालों की संख्या में भी कमी आएगी।

PunjabKesari

वहीं केएफसी इंडिया के एमडी समीर मेनन ने कहा कि हमारे आधे से ज्यादा रेस्त्रां मॉल के अंदर बने है। ऐसे में बड़ी फिल्मों के रिलीज के वक्त कमाई में इजाफा होता है। हजारों मल्टीप्लैक्स में हर दिन चलनेवाली कई मूवीज के चलते ज्यादा लोग मॉल में आते हैं। जिसका फायदा मॉल को मिलता है। वहीं जॉमाटो, स्विगी जैसी फूड एग्रीगेटर कंपनियों से डिस्काउंट और क्लाउड किचेन को लेकर विवाद में उलझी कंपनियों ने भी रिलायंस के प्लान को लेकर चिंता जताई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!