अमूल और मदर डेयरी को टक्कर देंगे बाबा रामदेव, लॉन्च किए पतंजलि के पांच प्रोडक्ट

Edited By Supreet Kaur,Updated: 13 Sep, 2018 09:26 PM

एफएमसीजी सेक्टर में धमाल मचाने के बाद अब योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि डेयरी सेक्टर में भी कदम रखने जा रही है। बाबा रामदेव ने अाज पतंजलि के पांच प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं।  रामदेव ने गुरुवार को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में इसका ऐलान किया।

बिजनेस डेस्कः एफएमसीजी सेक्टर में धमाल मचाने के बाद अब योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि डेयरी सेक्टर में भी कदम रखने जा रही है। बाबा रामदेव ने अाज पतंजलि के पांच प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। रामदेव ने गुरुवार को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में इसका ऐलान किया। रामदेव ने कहा कि इस साल दिवाली पर पतंजलि के गारमेंट्स प्रोडक्ट लॉन्च होंगे। उन्होंने कहा कि कपड़ों में जींस, शर्ट, पैंट, कमीज़, साड़ी, जूते, चप्पल सब कुछ मिलेगा।

1. डेयरी प्रोडक्ट्स (गाय दूध, दही, छाछ, पनीर)

2. दुग्धामृत (दूध)

3. फ्रोजन सब्जी

4. सोलर पैनल, सोलर लाइट

5. पीने का फिल्टर पानी

PunjabKesari

उत्पादों में नहीं होगी मिलावट
पहले चरण में ये उत्पाद दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर), राजस्थान, हरियाणा और महाराष्ट्र में उपलब्ध होंगे। इसकी औपचारिक लॉन्चिंग आज बाबा रामदेव ने दिल्ली में कर दी है। रामदेव ने अपने दूध का नाम दुग्धामृत रखा है। पतंजलि ने दूध का दाम 40 रुपए लीटर रखा है, जो मार्केट में पहले से बिक रहे अन्य कंपनियों के दूध से काफी सस्ता है। पतंजलि के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शुरुआत में चार लाख लीटर तरल दूध बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। धीरे-धीरे इसमें बढ़ोत्तरी की जाएगी। कंपनी की योजना अगले छह महीने में इस कारोबार को 500 करोड़ रुपए तक पहुंचाने की है। कंपनी का दावा है कि सारे उत्पादों में किसी तरह की कोई मिलावट नहीं होगी और ग्राहकों को शुद्ध उत्पाद मिलेंगे। पतंजलि आयुर्वेद के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने बताया कि लोगों को गाय का शुद्ध दूध और इससे बने उत्पाद अब बहुत ही कम कीमत पर मिलेंगे।

PunjabKesari

दीपावली पर लॉन्च होंगे पतंजलि के परिधान
बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि दीपावली के अवसर पर सभी वर्ग के लोगों के लिए 3,000 तरह के परिधान और जूते-चप्पल लॉन्च करेगी। बाबा रामदेव ने कहा  पतंजलि लंगोटा से धोती और साड़ी से जींस तक के सिले-सिलाए वस्त्र के कारोबार में उतर रही है। उन्होंने कहा कि बच्चों, महिलाओं, पुरुषों, योग, खेल और दैनिक जरूरतों के सभी उत्पादों को बाजार में उतारेगी। उन्होंने कहा कि शादी के शुभ अवसर पर पहने जाने वाले परिधानों को खास तौर पर पेश किया जाएगा। इसके साथ ही पतंजलि जूते-चप्पल के कारोबार में भी उतरेगी।  


PunjabKesari

देश गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई से त्रस्त :रामदेव 
बाबा रामदेव ने ‘पतंजलि’ के पांच उत्पाद लांच करने के बाद यहां संवाददाता सम्मेलन में एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि देश महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी से त्रस्त है। महंगाई का विध्न आया हुआ है इससे विध्नहर्ता भगवान गणेश ही उबार सकते हैं। इस ओर ध्यान दिलाए जाने पर कि पिछले चुनाव के दौरान उन्होंने लोगों से कहा था कि मोदी केे सत्ता में आने पर पेट्रोल डीजल 35-40 रुपये लीटर मिलेगा जिसका भाजपा ने भी समर्थन किया था, योग गुरु ने कहा, ‘मैंने ऐसा कहा था लेकिन सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल पर सबसे अधिक टैक्स ठोक रखा है।'

PunjabKesari

इन कंपनियों से होगा मुकाबला
डेयरी प्रोडक्ट्स की इंडस्ट्री में आने के साथ ही रामदेव का सीधा मुकाबला अमूल और मदर डेयरी जैसी बड़ी कंपनियों से होगा। बता दें कि योग की सफलता के बाद दवाओं का व्यापार शुरू करने वाली पतंजलि एक स्थापित ब्रांड है। पंतजलि की आयुर्वेदिक दवाइयां, टूथपेस्ट, मसाले आदि मार्केट में अपनी मजबूत जगह बना चुके हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!