प्राथमिक क्षेत्रों को कर्ज देने के लिए NBFC को ऋण देना जारी रख सकते हैं बैंक: आरबीआई

Edited By jyoti choudhary,Updated: 14 May, 2022 10:58 AM

banks can continue to lend to nbfcs for priority sector lending rbi

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि कुछ प्राथमिकता वाले क्षेत्रों को आगे उधार देने के लिए बैंक एनबीएफसी को ऋण देना जारी रख सकते हैं। वाणिज्यिक बैंकों द्वारा एनबीएफसी को और लघु वित्त बैंकों (एसएफबी) द्वारा एनबीएफसी-एमएफआई को उधार देने...

मुंबईः भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि कुछ प्राथमिकता वाले क्षेत्रों को आगे उधार देने के लिए बैंक एनबीएफसी को ऋण देना जारी रख सकते हैं। वाणिज्यिक बैंकों द्वारा एनबीएफसी को और लघु वित्त बैंकों (एसएफबी) द्वारा एनबीएफसी-एमएफआई को उधार देने की सुविधा 31 मार्च 2022 तक उपलब्ध थी। यह सुविधा आगे चलकर कुछ प्राथमिकता वाले क्षेत्रों को उधार देने के लिए थी। 

आरबीआई ने एक परिपत्र में कहा, ‘‘कुछ खास प्राथमिकता वाले क्षेत्रों को ऋण देने के लिए बैंकों और एनबीएफसी के बीच तालमेल को जारी रखने का निर्णय लिया गया है।'' बैंकों द्वारा प्राथमिकता वाले क्षेत्रों को दिए जाने वाले कुल ऋण का पांच प्रतिशत तक एचएफसी सहित एनबीएफसी को देने की इजाजत दी जाएगी। परिपत्र में कहा गया कि इन सीमाओं की गणना वित्त वर्ष की चार तिमाहियों के औसत के आधार पर की जाएगी, ताकि निर्धारित सीमा का पालन किया जा सके। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!