बासमती चावल निर्यातक GRM उतरेगी घरेलू बाजार में, करेगी 50 करोड़ रुपए का निवेश

Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 Apr, 2019 02:24 PM

basmati rice exporter grm will land in the domestic market

देश की प्रमुख बासमती चावल निर्यातक कंपनी जीआरएम ओवरसीज लिमिटेड ने घरेलू बाजार में प्रवेश करने का निर्णय किया है। देशभर में अपने कारोबार विस्तार के लिए कंपनी अगले दो साल में करीब 50 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

नई दिल्लीः देश की प्रमुख बासमती चावल निर्यातक कंपनी जीआरएम ओवरसीज लिमिटेड ने घरेलू बाजार में प्रवेश करने का निर्णय किया है। देशभर में अपने कारोबार विस्तार के लिए कंपनी अगले दो साल में करीब 50 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी के प्रबंध निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि घरेलू बाजार में पैकेटबंद बासमती चावल की बिक्री तेजी से बढ़ी है। इसलिए हमें घरेलू बाजार में बेहद संभावनाएं नजर आती हैं।

शेयर बाजार में सूचीबद्ध जीआरएम ओवरसीज का 2017-18 में कारोबार करीब 950 करोड़ रुपए था। कंपनी हरियाणा के पानीपत में दो प्रसंस्करण संयंत्र चलाती है और हाल ही में उसने गुजरात के एक संयंत्र का अधिग्रहण किया है। गर्ग ने बताया कि हम देश में तीसरे सबसे बड़े बासमती चावल निर्यातक हैं। अब हमारी योजना तनौष ब्रांड के तहत घरेलू बाजार में उतरने की है।

गर्ग ने कहा कि कंपनी तीन-चार किस्म के ब्रांडेड बासमती चावल बाजार में उतारेगी। इनकी कीमत 50 से 120 रुपए प्रति किलोग्राम में होगी। कंपनी की योजना अगले दो साल में 50 करोड़ रुपए निवेश की है। इसमें गुजरात के मुद्रा बंदरगाह के पास अधिगृहीत किए गए संयंत्र की कीमत शामिल है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!