50000 डॉलर का मार्क छूने के करीब Bitcoin, नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंची कीमत

Edited By jyoti choudhary,Updated: 12 Feb, 2021 12:50 PM

bitcoin climbs to all time high as wall street player bny mellon

एक बार फिर बिटकॉइन की कीमतों में तेज उछाल देखने को मिला है। क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाॅइन 50000 डाॅलर के मार्क को छूने के करीब है। अमेरिकी बैंक BNY मेलन द्वारा क्रिप्टोकरेंसीज को समर्थन मिलने के बाद बिटक्वाॅइन की कीमत शुक्रवार को 49000 डाॅलर के करीब

बिजनेस डेस्कः एक बार फिर बिटकॉइन की कीमतों में तेज उछाल देखने को मिला है। क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाॅइन 50000 डाॅलर के मार्क को छूने के करीब है। अमेरिकी बैंक BNY मेलन द्वारा क्रिप्टोकरेंसीज को समर्थन मिलने के बाद बिटक्वाॅइन की कीमत शुक्रवार को 49000 डाॅलर के करीब के नए रिकाॅर्ड स्तर पर पहुंच गई। भारतीय रुपए में देखें तो एक बिटकॉइन की कीमत करीब 34,85,847 रुपए है। अमेरिकी बैंक ने कहा है कि वह डिजिटल एसेट्स को होल्ड करने, ट्रांसफर करने और जारी करने में क्लाइंट्स की मदद करने के लिए एक नई यूनिट का गठन करेगा। 

यह भी पढ़ें- लगातार चौथे दिन लगी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, मुंबई में भी टूटा रिकॉर्ड

BNY मेलन में एसेट सर्विसिंग के सीईओ और डिजिटल के हेड रोमन रीगलमैन ने बृहस्पतिवार को कहा था कि डिजिटल एसेट्स के लिए एक इंटीग्रेटेड सर्विस उपलब्ध कराने को लेकर योजनाओं की घोषणा करने वाला BNY मेलन पहला बैंक है। इसके अलावा मास्टरकार्ड ने भी ऐलान किया है कि वह इस साल के आखिर से मर्चेंट्स को मास्टरकार्ड प्लेटफॉर्म पर चुनिंदा क्रिप्टोकरेंसी स्वीकार करने की इजाजत देगी। इसके बाद बृहस्पतिवार को बिटक्वाॅइन की कीमत 7 फीसदी से ज्यादा बढ़कर 47,913 डाॅलर दर्ज की गई। शुक्रवार को बिटक्वाॅइन ने 48925.53 डाॅलर का स्तर छुआ।

यह भी पढ़ें- 30% तक महंगा हुआ हवाई सफर, जानें किस रूट पर आपको चुकाने होंगे कितने रुपए

इस साल अब तक 60% की तेजी
बिटक्वाॅइन में जारी तेजी के रुख को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि यह क्रिप्टोकरेंसी जल्द ही 50000 डाॅलर की कीमत पर पहुंच जाएगी। 2021 में बिटक्वाॅइन की कीमत अभी तक 60 फीसदी बढ़ चुकी है। वहीं डाॅलर में एशिया क्षेत्र में शुक्रवार को भी गिरावट का रुख रहा। एक दिन पहले जारी हुए साप्ताहिक यूएस जाॅबलेस दावों के अनुमान से भी कमजोर रहने के बाद डाॅलर दो सप्ताह के निचले स्तर पर रहा। 

यह भी पढ़ें- PM मोदी के बयान पर महिंद्रा और जिंदल ने कहा- उद्योग जगत को उम्मीदों पर खरा उतरना होगा 

Tesla ने लगाए हैं 1.5 अरब डाॅलर
हाल ही में इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला ने घोषणा की थी कि उसने बिटक्वाॅइन में 1.5 अरब डाॅलर का निवेश किया है। इसके बाद टेस्ला क्रिप्टोकरेंसी को समर्थन देने वाली सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। टेस्ला ने यह भी कहा था कि वह जल्द ही इस क्रिप्टोकरेंसी से भुगतान स्वीकारने लगेगी। वहीं हाल ही में अमेरिका के एक पूर्व शीर्ष नियामक ने बिटक्वाॅइन की यूनिट में खरीद को लेकर चेतावनी जारी की थी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!