नए साल से BMW कारें हो जाएंगी महंगी, 2% तक बढ़ेंगी कीमतें

Edited By jyoti choudhary,Updated: 21 Dec, 2020 06:30 PM

bmw cars will become expensive from new year

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्लू ने घोषणा की है कि वह जनवरी 2021 से भारत में अपने सभी मॉडल्स के दाम बढ़ाएगी। यह बढ़ोत्तरी 2 फीसदी तक होगी। बीएमडब्लू ग्रुप इंडिया ने बयान में कहा कि सभी बीएमडब्लू और MINI कारों के लिए

बिजनेस डेस्कः जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्लू ने घोषणा की है कि वह जनवरी 2021 से भारत में अपने सभी मॉडल्स के दाम बढ़ाएगी। यह बढ़ोत्तरी 2 फीसदी तक होगी। बीएमडब्लू ग्रुप इंडिया ने बयान में कहा कि सभी बीएमडब्लू और MINI कारों के लिए नई कीमतें 4 जनवरी 2021 से प्रभावी होंगी। बीएमडब्लू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पवाह ने कहा कि कोरोना वायरस वाले इस अभूतपूर्व साल में कंपनी ने श्रेणी में बेस्ट प्रॉडक्ट और अनूठी सर्विसेज देने पर फोकस किया। 4 जनवरी से BMW ग्रुप इंडिया BMW और MINI कारों के लिए नई कीमतों की घोषणा करेगा। कारों की कीमतें 2 फीसदी तक बढ़ जाएंगी। ऐसा बढ़ी हुई इनपुट कॉस्ट के कारण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार में भारी गिरावट, निवेशकों के डूबे 7 लाख करोड़

BMW इन कारों की ​करती है बिक्री
BMW भारत में स्थानीय तौर पर उत्पादित 2 Series Gran Coupe, 3 Series, 3 Series Gran Turismo, 5 Series, 6 Series Gran Turismo, 7 Series, X1, X3, X4, X5, X7 और MINI Countryman कारों की बिक्री करती है। इसके अलावा कंपनी कंप्लीटली बिल्ट अप यूनिट्स (CBUs) के तौर पर देश में आयात होने वाली 8 Series Gran Coupe, X6, Z4, M2 Competition, M5 Competition, M8 Coupe, X3 M और X5 M को भी बेचती है। MINI डीलरशिप्स पर MINI 3-door, MINI 5-door, MINI Convertible, MINI Clubman और MINI John Cooper Works Hatch भी मौजूद हैं, जो CBUs रूट से आती हैं। 

यह भी पढ़ें- आयकर रिटर्न की प्रोसेसिंग हुई तेज, विभाग ने किया खास ट्वीट 

ये कंपनियां भी कर रहीं बढ़ोत्तरी
BMW की प्रतिद्वंदी ऑडी भी ऐलान कर चुकी है कि वह 1 जनवरी 2021 से अपनी कारों की कीमतें 2 फीसदी तक बढ़ाएगी। इससे पहले मारुति सुजुकी इंडिया, रेनॉल्ट इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा और फोर्ड इंडिया भी अपनी कारें अगले साल से महंगी होने की घोषणा कर चुकी हैं। टूव्हीलर कंपनियों में हीरो मोटोकॉर्प अपने टूव्हीलर्स के दाम 1 जनवरी से 1500 रुपए तक बढ़ाने वाली है।

यह भी पढ़ें- किसानों को झटका, नए साल में महंगे हो जाएंगे महिंद्रा के ट्रैक्टर

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!