बोइंग 737 मैक्स की तकनीकी खामी का समाधान तैयार: सूत्र

Edited By jyoti choudhary,Updated: 24 Mar, 2019 04:44 PM

boeing 737 max ready to solve technical problem

हालिया दुर्घटनाओं को लेकर विवादों में घिरी विमान विनिर्माता कंपनी बोइंग ने तकनीकी खामी का समाधान तैयार कर लिया है। सूत्रों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। इथियोपियन एयरलाइंस का एक विमान इस महीने उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

न्यूयॉर्कः हालिया दुर्घटनाओं को लेकर विवादों में घिरी विमान विनिर्माता कंपनी बोइंग ने तकनीकी खामी का समाधान तैयार कर लिया है। सूत्रों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। इथियोपियन एयरलाइंस का एक विमान इस महीने उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में इंडोनेशिया के लायन एयर का एक विमान भी उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इन दोनों दुर्घटनाओं में 346 लोगों की मौत हुई थी। इन दोनों दुर्घटनाओं में बोइंग का 737 मैक्स 8 विमान शामिल था। इंडोनेशिया में हुई दुर्घटना का कारण विमान के एंटी-स्टॉल प्रणाली में खामी को माना गया। 

सूत्रों ने कहा कि कंपनी ने 737 मैक्स 8 विमान के एंटी-स्टॉल प्रणाली की खामी का समाधान तैयार कर लिया है। विमानन क्षेत्र के एक सूत्र ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर एफपी से कहा, ‘‘बोइंग ने मैक्स की खामी का सुधार तैयार कर लिया है।’’ बोइंग अमेरिका की विमानन कंपनियों अमेरिकन, साउथवेस्ट और यूनाइटेड के अधिकारियों एवं विमानचालकों को वाशिंगटन के रेंटन में स्थित अने असेंबली संयंत्र में समाधान सौंपने वाली है। एक सरकारी सूत्र ने बताया कि फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) को भी यह समाधान अगले सप्ताह की शुरुआत में मिलने वाला है। हालांकि, एफएए ने इस बारे में पूछे जाने पर टिप्पणी करने से मना कर दिया।     
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!