ब्रिटानिया अगले ढाई साल में पांच नए कारखानों पर करेगी 700 करोड़ रुपए का निवेश

Edited By jyoti choudhary,Updated: 21 Jul, 2020 12:23 PM

britannia to invest rs 700 crore in five and a half years on five new factories

ब्रेड-मक्खन, बिस्किट जैसे रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ढाई साल में पांच नए कारखाने खोलने पर 700 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी के प्रबंध निदेशक वरुण बेरी ने कहा कि

नई दिल्लीः ब्रेड-मक्खन, बिस्किट जैसे रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ढाई साल में पांच नए कारखाने खोलने पर 700 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी के प्रबंध निदेशक वरुण बेरी ने कहा कि बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए ये कारखाने देश के विभिन्न हिस्सों में खोले जाएंगे। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी की मांग में बहुत तेज वृद्धि दर्ज की गई। 

कंपनी का कहना है कि मांग पूरा करने के लिए उसे बिहार, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में तीन नए संयंत्र लगाने की जरूरत होगी। वाडिया समूह की कंपनी ने कहा कि इसके अलावा वह अपनी ओडिशा और महाराष्ट्र के मौजूदा कारखानों की उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए दो नई इकाइयां और लगाएगी। बेरी ने कहा कि हमारी मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसलिए हमें अपना उत्पादन बढ़ाने पर निवेश करना होगा। 

इसलिए हमें जिन पांच इकाइयों में निवेश करना है, उनकी पहचान कर ली गई है। उन्होंने कहा कि ये नए कारखाने अगले ढाई साल में तैयार होंगे और इस पर कंपनी कुल 700 करोड़ रुपए का पूंजीगत निवेश करेगी। इसका करीब 35 प्रतिशत इसी साल निवेश किया जाएगा। 


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!