कोरोना वायरस का खौफः ब्रिटिश एयरवेज ने रद्द की 200 से ज्यादा उड़ानें

Edited By jyoti choudhary,Updated: 03 Mar, 2020 12:48 PM

british airways cancels 200 plus march flights

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना दुनिया के कई देशों में अपना पैर पसार चुका है। कोरोना के खौफ से ब्रिटिश एयरवेज ने 16 से 28 मार्च के बीच 216 उड़ानें रद्द कर दी हैं। लंदन से न्यूयॉर्क, इटली, फ्रांस, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, जर्मनी और आयरलैंड के लिए ये...

नई दिल्लीः चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना दुनिया के कई देशों में अपना पैर पसार चुका है। कोरोना के खौफ से ब्रिटिश एयरवेज ने 16 से 28 मार्च के बीच 216 उड़ानें रद्द कर दी हैं। लंदन से न्यूयॉर्क, इटली, फ्रांस, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, जर्मनी और आयरलैंड के लिए ये उड़ानें रद्द की गई हैं। वहीं रेयानएयर 17 मार्च से आठ अप्रैल तक इटली से आने-जाने वाली 25 फीसदी उड़ानें रद्द करेगी। 

PunjabKesari

हालांकि सोमवार को अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि कोरोनावायरस का इलाज करने के लिए इन गर्मियों तक दवाइयां उपलब्ध हो सकेंगी। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हालांकि इसका टीका इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक शायद उपलब्ध नहीं हो सकेगा लेकिन कोरोनावायरस संक्रमण से पीड़ित लोगों के उपचार के लिए इन गर्मियों या पतझड़ तक दवाई उपलब्ध हो सकेगी।

PunjabKesari

अमेरिका में कोरोनावायरस से छह लोगों की मौत
अमेरिका में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर छह हो गई। ये सभी मौत वाशिंगटन राज्य में हुई हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि अमेरिका में छह में से पांच लोगों की मौत वाशिंगटन राज्य के सबसे घनी आबादी वाले किंग काउंटी और सात लाख से अधिक की आबादी वाले सिएटल शहर में हुई हैं। छठे रोगी की मौत स्नोहोमिश काउंटी में हुई। किंग काउंटी में एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि रोगियों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

PunjabKesari

भारत में सामने आए तीन नए मामले
कोरोनावायरस से संक्रमण के तीन नए मामले भारत में सामने आए हैं। सोमवार को दिल्ली, जयपुर और तेलंगाना में एक-एक मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। दिल्ली में संक्रमित व्यक्ति हाल ही में इटली और तेलंगाना में संक्रमित व्यक्ति दुबई से लौटा था जबकि जयपुर में मिला संक्रमित इटली का पर्यटक है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि दिल्ली में जो व्यक्ति पॉजिटिव मिला, वह खुद राममनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचा था। तेलंगानाका मरीज पहले निजी अस्पताल गया, जहां से उसे सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया। दोनों की हालत स्थिर है। उनकी लगातार निगरानी हो रही है। हर्षवर्धन ने कहा कि लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। सतर्कता जरूरी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर भी इसकी जानकारी उपलब्ध है। 

उधर, राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने विधानसभा में बताया कि इटली के पर्यटक की दूसरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, पहली रिपोर्ट निगेटिव थी। तीसरी जांच के लिए सैंपल पुणे के भारतीय विषाणु अध्ययन संस्थान भेजा गया है। यह पर्यटक अपने 20 साथियों के साथ उदयपुर पहुंचा था। वहां से सभी जयपुर आए थे।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!