पाई-पाई का मोहताज हुआ माल्या, बीवी-बच्चों की कमाई और उधारी पर काट रहा जिंदगी

Edited By Isha,Updated: 04 Apr, 2019 11:28 AM

broke vijay mallya living off his partner kids uk court told

शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) अपने बैंक अकाउंट पर भारतीय बैंकों का कब्जा रोकने के लिए अपनी बदहाल जिंदगी की दास्तां सुना रहा है जो कभी रईसों और ऐशो-आराम की जिंदगी जिया करता था वह अब दिवालिया हो चुका है और उसे जीवनयापन के लिए

बिजनेस डेस्कः शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) अपने बैंक अकाउंट पर भारतीय बैंकों का कब्जा रोकने के लिए अपनी बदहाल जिंदगी की दास्तां सुना रहा है जो कभी रईसों और ऐशो-आराम की जिंदगी जिया करता था वह अब दिवालिया हो चुका है और उसे जीवनयापन के लिए अपनी पत्नी/पार्टनर, निजी सहायक, परिचित कारोबारियों और अपने बच्चों पर निर्भर होना पड़ रहा है। यह बातें बुधवार को उसने ब्रिटेन की अदालत में कहीं। गौरतलब है कि 11 सितंबर, 2018 को 13 भारतीय बैंकों द्वारा माल्या (Vijay Mallya) के खिलाफ दिवालिया याचिका दायर की थी जिसकी सुनवाई दिसंबर 2019 में होनी है।माल्या का कहना है कि उसके बच्चे और ललवानी (Pinky Lalwani) उसका भरण-पोषण कर रहे हैं बैंकों ने माल्या (Vijay Mallya) से मिली इस जानकारी के बारे में अदालत को बताया।
PunjabKesari
विजय माल्या (Vijay Mallya) के वकील जॉन ब्रिस्बी क्यूसी ने बुधवार को अदालत को बताया कि माल्या अपना साप्ताहिक खर्च घटाने को तैयार है। वह 16.21 लाख रुपये सप्ताह में खर्च करने की बजाए अब महीने में 26.57 लाख रुपए में अपना गुजारा करने को तैयार है क्योंकि अब उसे हायर पर्चेज अग्रीमेंट के तहत 14.40 लाख रुपए का मासिक भुगतान नहीं करना है।
PunjabKesari
लंदन उच्च न्यायालय को माल्या (Vijay Mallya) ने बताया कि उसकी पार्टनर/पत्नी पिंकी ललवानी (Pinky Lalwani) सालाना 1.35 करोड़ रुपये कमाती है और पूर्व अरबपति के पास निजी संपत्ति के तौर पर केवल 2,956 करोड़ रुपये बचे हैं जिसका उसने सेटलमेंट के लिए कर्नाटक उच्च न्यायालय को ऑफर दिया हुआ है। माल्या ने अपनी निजी सहायक मिस महल और परिचित कारोबारी मिस्टर बेदी से 75.7 लाख और 1.15 करोड़ रुपये उधार लिए हुए हैं। उसने यह राशि कर्ज चुकाने और जीवनयापन के लिए उधार ली है। निजेल तोजी उन 13 बैंकों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जिनसे माल्या ने 11,000 करोड़ रुपये का कर्ज लिया है।
PunjabKesari

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!