बजट 2019ः महिलाओं को मिलेगी सौगात,  मैटरनिटी लीव हो सकती है टैक्स फ्री

Edited By Isha,Updated: 23 Jan, 2019 04:40 PM

budget 2019 women will get saugha maternity leave can be tax free

आगामी 1 फरवरी को नरेंद्र मोदी सरकार अपने कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेगी। आम चुनावों के ऐन पहले पेश होने वाला ये बजट कई मायनों में बहुत ही खास रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक इस बार

बिजनेस डेस्कः आगामी 1 फरवरी को नरेंद्र मोदी सरकार अपने कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेगी। आम चुनावों के ऐन पहले पेश होने वाला ये बजट कई मायनों में बहुत ही खास रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक इस बार केंद्र सरकार बजट में महिलाओं को कुछ खास सौगात दे सकती है।

अंतरिम बजट में केंद्र सरकार महिलओं को मैटरनिटी के समय मिलने वाली सैलरी को टैक्स फ्री कर सकती है। आम चुनाव के पहले मोदी सरकार का यह फैसला महिला वोटर्स को लुभाने के लिए एक बहुत बड़ा कदम साबित हो सकता है।सूत्रों के मुताबिक महिला बाल विकास मंत्रालय ने वित्त मंत्रालय को जो प्रपोजल भेजा है उसमें कहा गया है कि मैटरनिटी लीव के दौरान जो सैलरी उन्हें मिलती है उसको टैक्स फ्री किया जाए। अगर यह फैसला वित्त मंत्रालय को पसंद आता है तो यह उन्हें आगामी चुनाव में माइलेज दिला सकता है।

गौरतलब है चुनावों में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में केंद्र की बीजेपी सरकार हाल ही में हुई तीन राज्यों की हार से सबक लेते हुए कई लुभावने फैसले ले सकती है. महिलाओं को टैक्स फ्री मैटरनिटी लीव देने से बीजेपी को कई राज्यों में इसका फायदा मिल सकता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!