विमान सेवा पर भी नागरिकता विधेयक का असर, कल तक के लिए रद्द की असम की उड़ानें

Edited By Yaspal,Updated: 12 Dec, 2019 06:43 PM

cancellation of assam flights till tomorrow

नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ असम में जारी व्यापक विरोध प्रदर्शन के कारण विभिन्न विमानन कंपनियों ने राज्य के कई शहरों की उड़ानें बृहस्पतिवार को रद्द कर दी। उड़ानें रद्द करने वाली विमानन कंपनियों में इंडिगो, विस्तार, एयर इंडिया और स्पाइसजेट

नई दिल्लीः नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ असम में जारी व्यापक विरोध प्रदर्शन के कारण विभिन्न विमानन कंपनियों ने राज्य के कई शहरों की उड़ानें बृहस्पतिवार को रद्द कर दी। उड़ानें रद्द करने वाली विमानन कंपनियों में इंडिगो, विस्तार, एयर इंडिया और स्पाइसजेट शामिल हैं। गोएयर और एयरएशिया ने यात्रा की तारीख बदलने पर लगने वाले शुल्क को समाप्त करने की घोषणा की है।
PunjabKesari
इंडिगो के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा कि असम में विरोध प्रदर्शनों की स्थिति को देखते हुए बृहस्पतिवार को गुवाहाटी तथा डिब्रूगढ़ की उड़ानें रद्द की गयी हैं। उसने कहा, ‘‘हम इन स्थानों पर अटके यात्रियों के लिये अभी राहत उड़ानें चला रहे हैं, जिसके किराये की अधिकतम सीमा स्थिर है।'' कंपनी ने गुवाहाटी, डिब्रुगढ़ और जोरहाट की उड़ानों के यात्रियों के लिये 13 दिसंबर तक टिकट रद्द करने या यात्रा की तिथि बदलने के लिये शुल्क समाप्त कर दिया है।
PunjabKesari
विस्तारा ने एक ट्वीट में बताया कि उसने सरकार के परामर्श के अनुसार उड़ानें रद्द की हैं। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी ने सिर्फ कोलकाता और डिब्रुगढ़ के बीच की उड़ान को रद्द किया है। गोएयर ने एक बयान में कहा, ‘‘गोएयर ने गुवाहाटी जाने या वहां से आने वाली 13 दिसंबर तक की उड़ानों के टिकट की तारीख बदलने पर शुल्क नहीं लेने का निर्णय लिया है।''

एयरएशिया ने कहा कि उसने त्रिपुरा के अगरतला तथा गुवाहाटी जाने और वहां से आने वाली 13 दिसंबर तक की उड़ानों के लिये रद्द करने या तारीख व स्थान बदलने के शुल्क को समाप्त कर दिया है। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि यदि किराये में कोई अंतर होगा तो यात्री को उसका वहन करना होगा।
PunjabKesari
नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरौला से फोन एवं संदेशों के जरिये असम की उड़ानें रद्द करने के मंत्रालय के परामर्श के बारे में प्रतिक्रिया के लिये संपर्क करने की कोशिशें की गयीं, लेकिन उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। उल्लेखनीय है कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक के संसद में पारित होने के बाद से पूर्वोत्तर राज्यों में बड़े पैमाने पर इसका विरोध किया जा रहा है। असम में इसके बाद से विरोध प्रदर्शन और आगजनी की खबरें आ रही थी।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!