मेहुल चोकसी का नया ड्रामा, स्वास्थ का बहाना बनाकर भारत आने से किया इंकार

Edited By Isha,Updated: 25 Dec, 2018 12:08 PM

cant endure 41 hour flight to india mehul choksi

देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले को अंजाम देकर फरार होने वाले मेहुल चोकसी का एक नया बयान सामने आया है। भगौडे चोकसी ने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा वह फ्लाइट में 41 घंटे का सफर करके भारत

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले को अंजाम देकर फरार होने वाले मेहुल चोकसी का एक नया बयान सामने आया है। भगौडे चोकसी ने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा वह फ्लाइट में 41 घंटे का सफर करके भारत नहीं आ सकता। चोकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कराने के लिए प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (PMLA) स्पेशल कोर्ट में एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) द्वारा दायर याचिका के जवाब में उसने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर यह बात कही है।
PunjabKesari
ED की याचिका को रद्द करने की मांग करते हुए चोकसी ने 34 पेज के जवाब में कहा है कि बकाया चुकाने के लिए वह पंजाब नैशनल बैंक (PNB) के साथ संवाद कर रहा है। चोकसी ने यह भी कहा कि कोर्ट को गुमराह करने के लिए ED ने जानबूझकर इस संवाद को पेश नहीं किया है। चोकसी ने स्पेशल जज एम एस आजमी के सामने सोमवार को वकील संजय अबॉट और राहुल अग्रवाल के जरिए जवाब पेश किया। ED ने भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून के तहत चोकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने और उसकी संपत्तियों को जब्त करने के लिए याचिका दाखिल की है।
PunjabKesari
चोकसी ने यह भी कहा है कि ED ने जानबूझकर उसकी कई संपत्तियों का मूल्य कम आंका है ताकि उसकी और अधिक संपत्तियों को अटैच कर सके। उसकी अटैच संपत्तियों की वैल्यू 89 से 537 करोड़ के बीच बताई गई है। गौरतलब है कि मेहुल चोकसी पंजाब नैशनल बैंक में 14 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का आरोपी है। घोटाले से पर्दा उठने से पहले वह जनवरी में देश छोड़कर चला गया था। इसी केस में उसका भांजा नीरव मोदी भी आरोपी है।
PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!