बकाया नहीं चुकाने पर एम्सटर्डम में जेट एयरवेज का विमान जब्त

Edited By jyoti choudhary,Updated: 10 Apr, 2019 04:20 PM

cargo agent seizes jet plane in amsterdam for dues

संकट में फंसी निजी क्षेत्र की एयरलाइन जेट एयरवेज की परेशानियां और बढ़ती जा रही हैं। यूरोप की एक कार्गो सेवा प्रदाता ने बकाए का भुगतान नहीं होने की वजह से कंपनी के बोइंग विमान को एम्सटर्डम हवाई अड्डे पर जब्त कर लिया।

मुंबईः संकट में फंसी निजी क्षेत्र की एयरलाइन जेट एयरवेज की परेशानियां और बढ़ती जा रही हैं। यूरोप की एक कार्गो सेवा प्रदाता ने बकाए का भुगतान नहीं होने की वजह से कंपनी के बोइंग विमान को एम्सटर्डम हवाई अड्डे पर जब्त कर लिया।

एयरलाइन के एक सूत्र ने कहा कि इस विमान के जरिए बृहस्पतिवार से मुंबई से एम्सटर्डम के लिए उड़ान (9 डब्ल्यू 321) सेवा का परिचालन किया जाना था। एयरलाइन के एक सूत्र ने बुधवार को कहा, ‘‘कार्गो एजेंट ने एयरलाइन की ओर से बकाए का भुगतान नहीं होने की वजह से जेट एयरवेज का बोइंग 777-300 ईआर (वीटी-जेईडब्ल्यू) अपने कब्जे में ले लिया।’’

PunjabKesari

जेट एयरवेज के 75% विमान पट्टे पर
पट्टे पर विमान देने वाली कंपनियों के बकाए का भुगतान नहीं होने की वजह से जेट एयरवेज अपने बेड़े के 75 प्रतिशत से अधिक विमानों को खड़ा कर चुकी है। अब एयरलाइन सिर्फ 25 विमानों के जरिए परिचालन कर रही है, जबकि पहले वह 123 विमानों के साथ परिचालन कर रही थी। 

PunjabKesari

पायलटों ने भेजा था कानूनी नोटिस
नकदी संकट की वजह से एयरलाइन अपने 16,000 से अधिक कर्मचारियों के आंशिक वेतन का ही भुगतान कर पा रही है। कंपनी के पायलटों के एक वर्ग ने मंगलवार को कंपनी प्रबंधन को कानूनी नोटिस भेजा है। फिलहाल कंपनी का प्रबंधन भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाला बैंकों का गठजोड़ कर रहा है।

PunjabKesari

कंपनी ने उपरोक्त उड़ान को रद्द किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा है कि ‘परिचालन से जुड़े कारणों’ की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है। एक सूत्र ने बताया कि यह विमान मंगलवार को मुंबई से एम्सटर्डम गया था। इसे बृहस्पतिवार को वापस आना था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!