ITR फाइल करने को लेकर CBDT ने दिया यह अहम बयान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Jul, 2017 12:02 PM

cbdt gave this important statement about filing itr

इनकम टैक्स रिटर्न (आई.टी.आर.) फाइल करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ाने की कोई...

नई दिल्लीः इनकम टैक्स रिटर्न (आई.टी.आर.) फाइल करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सी.बी.डी.टी.) की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि इनकम टैक्स रिटर्न की मियाद को आगे बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। सी.बी.डी.टी. ने कहा कि सभी कर दाता समय पर अपना आयकर रिटर्न दाखिल करें। 31 जुलाई को इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तारीख है।
PunjabKesari
तारीक बढ़ाने पर लगाई जा रही थी अटकलें
इसी महीने देश में जी.एस.टी. लागू हुआ है और कुछ व्यापारी संगठनों के साथ चार्टेड एकाउटेंट सरकार से मांग कर रहे हैं कि वह अभी जी.एस.टी. में उलझे हुए हैं जिस वजह से इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने का समय नहीं लगा है। उन्होंने मांग की है कि आयकर रिटर्न दाखिल करने की मियाद को 31 जुलाई से आगे बढ़ा दिया जाए। लेकिन सी.बी.डी.टी. की तरफ से आयकर रिटर्न की तारीख को लेकर सफाई आने के बाद यह साफ हो गया है कि फिलहाल सरकार की इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की तारीख को आगे बढ़ाने की योजना नहीं है। यानि रिटर्न फाइल करने के लिए अब सिर्फ 2 दिन का ही समय बचा है।

2.50 PunjabKesariलाख रुपए से अधिक कैश डिपॉजिट की जानकारी
नए नियमों के तहत इस बार आपको इनकम टैक्‍स रिटर्न फाइल करने में नई डिटेल देनी होगी। इस बार नोटबंदी के 50 दिन की अवधि में अगर किसी ने 2.50 लाख रुपए से अधिक कैश जमा किया गया है तो उसे इसकी डिटेल रिटर्न में देनी होगी। पहले इनकम टैक्‍स रिटर्न में कैश डिपॉजिट को लेकर अलग से कोई जानकारी नहीं मांगी जाती थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!