चीन के सरकारी बैंक का भारत केंद्रित निवेश फंड

Edited By Supreet Kaur,Updated: 14 May, 2018 04:57 PM

china based government bank india focused investment fund

चीन के एक सरकारी बैंक ने देश का पहला भारत सर्मिपत सार्वजनिक निवेश फंड पेश किया है। बैंक ने कहा कि वृद्धि दर 10 फीसदी से अधिक रहने के अनुमान के मद्देनजर भारतीय बाजार चीनी निवेशकों के लिए बेहतर अवसर की पेशकश करता है।

बीजिंगः चीन के एक सरकारी बैंक ने देश का पहला भारत सर्मिपत सार्वजनिक निवेश फंड पेश किया है। बैंक ने कहा कि वृद्धि दर 10 फीसदी से अधिक रहने के अनुमान के मद्देनजर भारतीय बाजार चीनी निवेशकों के लिए बेहतर अवसर की पेशकश करता है।

इंडस्ट्रियल एंड कॉर्मिशयल बैंक ऑफ चाइना (आईसीबीसी) क्रेडिट सुइस इंडिया मार्केट फंड अमेरिका और यूरोप के 20 से अधिक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) में निवेश करेगा जो कि भारतीय बाजार पर आधारित है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक यह चीन का पहला सार्वजनिक फंड है जो कि भारत में निवेश की पेशकश करता है।

फंड मैनेजर के हवाले से कहा गया है कि यह फंड भारतीय अर्थव्यवस्था के भविष्य में निवेश करेगा और पूरे भारतीय बाजार में औद्योगिक ढांचे के वितरण पर नजर रखेगा। पर्यवेक्षकों ने भारत में निवेश को बढ़ावा देने के लिहाज इस कदम को महत्वपूर्ण माना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की पहली अनौपचारिक शिखर बैठक के बाद यह कदम उठाया गया।  
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!