चीन की कंपनियों के लिए कार्यालय खोलने को पसंदीदा स्थान है दिल्ली-एनसीआर

Edited By Pardeep,Updated: 08 May, 2018 05:37 AM

chinas favorite place to open office for companies is delhi ncr

चीन की कंपनियों के लिए कार्यालय खोलने को दिल्ली - एनसीआर वैश्विक स्तर पर सबसे पसंदीदा बाजार है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 2015 से 2017 के दौरान चीन की कंपनियों ने दिल्ली में 5,16,667 वर्ग फुट जगह पट्टे पर ली। संपत्ति सलाहकार जेएलएल की अध्ययन...

मुंबई: चीन की कंपनियों के लिए कार्यालय खोलने को दिल्ली - एनसीआर वैश्विक स्तर पर सबसे पसंदीदा बाजार है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 2015 से 2017 के दौरान चीन की कंपनियों ने दिल्ली में 5,16,667 वर्ग फुट जगह पट्टे पर ली। संपत्ति सलाहकार जेएलएल की अध्ययन रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन की कंपनियों के लिए दूसरा पसंदीदा भारतीय शहर मुंबई है। 

2015-17 के दौरान चीनी कंपनियों ने मुंबई में अपने कार्यालयों के लिए 85,537 वर्ग फुट जगह पट्टे पर ली। जेएलएल इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और कंट्री प्रमुख रमेश नायर ने कहा, ‘‘ चीन की कंपनियां एशियाई बाजारों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही हैं और उन्होंने भारत सहित सभी प्रमुख बाजारों में अपने कार्यालय स्थापित किए हैं। हालांकि भारत में पट्टे पर जगह लेने के मामले में अमेरिका और यूरोपीय संघ की कंपनियां आगे हैं, चीनी कंपनियां भी यहां तेजी से अपना आधार मजबूत कर रही हैं।" 

उन्होंने कहा कि भारत जैसा विविधता वाला बाजार वैश्विक कंपनियों को न केवल विशिष्टता केंद्र उपलब्ध कराता है, बल्कि उनके उत्पादों को उपभोक्ता भी उपलब्ध कराता है। नायर के मुताबिक हाल के समय में चीन की कई कंपनियों मसलन विवो, ओप्पो, अलीबाबा, जेडटीई, हुवावेइ तथा शियोमी ने अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है। चीन की कंपनियों के लिए दिल्ली एनसीआर के बाद मैड्रिड दूसरा पसंदीदा स्थान है। उसके बाद बैंकॉक, म्यूनिख और क्वालालंपुर का नंबर आता है।      

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!