Edited By jyoti choudhary,Updated: 27 Dec, 2019 04:48 PM
एयर इंडिया पैसेंजर की शिकायतों को दूर करने में काफी पीछे है। ये हम नहीं सिविल एविएशन रेगुलेटर DGCA के आकड़ें बता रहे हैं। साल 2019 में यात्रियों ने सबसे ज्यादा शिकायतें एयर इंडिया की सर्विसेज को लेकर की है।
नई दिल्लीः एयर इंडिया पैसेंजर की शिकायतों को दूर करने में काफी पीछे है। ये हम नहीं सिविल एविएशन रेगुलेटर DGCA के आकड़ें बता रहे हैं। साल 2019 में यात्रियों ने सबसे ज्यादा शिकायतें एयर इंडिया की सर्विसेज को लेकर की है।
DGCA रिपोर्ट के मुताबिक एयर इंडिया के पास सबसे ज्यादा शिकायतें आई है। शिकायतों में दूसरे नंबर पर इंडिगो है। अब तक 3065 यात्रियों ने एयर सेवा की शिकायत की है जिसमें अब तक 1136 शिकायतों का समाधान नहीं किया गया है। बता दें कि यात्रियों ने सबसे ज्यादा शिकायतें बैगेज को लेकर की है। साथ ही शिकायतों में कस्टमर केयर, फ्लाइट ऑपरेशन, बोर्डिंग ना देने, कैंसिलेशन जैसी बातें शामिल है। हालांकि हर्जाना देने में भी एयर इंडिया सबसे आगे है। हर्जाने और प्रभावित पैसेंजर के रिफ्रेशमेंट पर एयर इंडिया ने खर्च किए करीब 20 करोड़ रुपये खर्च किए है।