बैटरी से चलने वाला देश का पहला क्रेडिट कार्ड, बटन दबाते ही हो जाएगा हर काम

Edited By jyoti choudhary,Updated: 28 Nov, 2018 05:46 PM

country s first credit card powered by battery

आजकल क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल हर कोई करता है लेकिन क्या आपने बैटरी से चलने वाले क्रेडिट कार्ड के बारे में सुना है? नहीं ना..चलिए आज हम आपको ऐसे ही क्रेडिट कार्ड के बारे में बताते हैं।

नई दिल्लीः आजकल क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल हर कोई करता है लेकिन क्या आपने बैटरी से चलने वाले क्रेडिट कार्ड के बारे में सुना है? नहीं ना..चलिए आज हम आपको ऐसे ही क्रेडिट कार्ड के बारे में बताते हैं। दरअसल आप ने अभी तक मैगस्ट्र‍िप और ईएमवी चिप डेबिट कार्ड के बारे में ही सुना होगा लेकिन इंडसइंड बैंक ने पहला अनोखा क्र‍ेडिट कार्ड पेश किया है जो बैटरी से चलता है।

PunjabKesari

इंडसइंड बैंक का नेक्स्ट क्रेडिट कार्ड बैटरी से चलने वाला देश का पहला क्रेडिट कार्ड है। अगर आपके पास ये कार्ड होगा, तो आपको ईएमआई पर सामान खरीदने के लिए कस्टमर केयर को फोन नहीं करना होगा। आप जब चाहें, तब ईएमआई पर शॉपिंग कर सकते हैं। जब चाहें, तब अपने रिवॉर्ड प्वाइंट्स खर्च कर सकते हैं। ये सब आप इस कार्ड के जरिए ही कर सकेंगे।

PunjabKesari

दरअसल मॉडर्न टेक्नोलॉजी से बने इस क्रेडिट कार्ड में कुछ बटन लगे हुए हैं। इसमें तीन प्रमुख बटन हैं। एक- 'ईएमआई से भरें', दूसरा- 'रिवॉर्ड्स प्वॉइंट्स खर्च करें', तीसरा- 'क्रेडिट कार्ड से भरें'। 

PunjabKesari

इसका मतलब यह है कि जब भी आप शॉपिंग करते हैं, उसके बाद आप ईएमआई के जरिए भुगतान करना चाहते हैं। रिवॉर्ड प्वॉइंट्स को यूज करना चाहते हैं या फिर आप क्रेडिट कार्ड से सीधे खर्च करना चाहते हैं। आप जो विकल्प इस्तेमाल करना चाहते हैं, उसके सामने वाले बटन पर प्रेस करना है। बटन दबाते ही हल्की सी लाइट जलेगी।

अगर आप ईएमआई पर कोई सामान लेने की योजना बनाते हैं, तो इसके लिए जैसे ही आप ईएमआई वाले बटन पर प्रेस करेंगे। उसके करीब ही आपको 3,6, 12, और 24 महीने की किश्तों में अपने भुगतान को बदलने का मौका मिलेगा।

कैसे अप्लाई करें
इसमें आपको हर क्रेडिट कार्ड की तरह ही अलग-अलग सुविधाएं मिलती हैं। इसमें आपको फ्यूल सरचार्ज वेवर, ऑटो अस‍िस्ट समेत कई फीचर मिलते हैं। इस कार्ड के बारे में आप और जानकारी लेना चाहते हैं, तो इसके लिए आप इंडसइंड की वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं। यहां आपको इस कार्ड को लेकर लगभग सभी जानकारी मिल जाएगी।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!