बर्ड फ्लू के कारण खौफ में ग्राहक, 45 रुपए किलो तक सस्ता हुआ चिकन

Edited By jyoti choudhary,Updated: 07 Jan, 2021 12:21 PM

customers in awe due to bird flu chicken becomes cheaper by 45 rupees

पोल्ट्री फार्म मालिक और गाज़ीपुर मंडी में चिकन का कारोबार करने वाले व्यापारियों का दावा है कि अभी तक चिकन में बर्ड फ्लू की तस्दीक नहीं हुई है। इसके बावजूद ग्राहकों में खौफ के चलते ही बाज़ार में चिकन सस्ता हो गया है। बीते 2 दिन में ही

बिजनेस डेस्कः पोल्ट्री फार्म मालिक और गाज़ीपुर मंडी में चिकन का कारोबार करने वाले व्यापारियों का दावा है कि अभी तक चिकन में बर्ड फ्लू की तस्दीक नहीं हुई है। इसके बावजूद ग्राहकों में खौफ के चलते ही बाज़ार में चिकन सस्ता हो गया है। बीते 2 दिन में ही चिकन के भाव प्रति किलो 45 रुपए तक कम हो गए हैं। एशिया की सबसे बड़ी चिकन मंडी गाज़ीपुर में ग्राहकों की आमद भी कम हो गई है। होटलों को होने वाली चिकन की सप्लाई पर भी फर्क पड़ा है।

PunjabKesari

60 से 70 रुपए किलो पर आ गए चिकन के रेट
चिकन कारोबारी का कहना है कि तीन दिन पहले तक गाज़ीपुर मंडी मे 90 रुपए किलो से लेकर 105 रुपए किलो तक चिकन बिक रहा था। चिकन के रेट मुर्गे के वजन के हिसाब से तय होते हैं लेकिन बर्ड फ्लू की खबरें मीडिया में आते ही अब चिकन की डिमांड कम हो गई है। 6 जनवरी को चिकन 80 रुपए किलो पर आ गया था। वहीं आज 7 जनवरी को चिकन के रेट एकदम से घटते हुए 60 रुपए किलो पर आ गए हैं। जिस तरह से बर्ड फ्लू की खबरें और तेज हो गईं हैं तो उसे देखकर लगता है कि अभी चिकन के दाम और गिरेंगे।

PunjabKesari

चिकन खाने वालों में खौफ
कारोबारी ने कहा कि अभी तक किसी भी पोल्ट्री में बर्ड फ्लू से बीमार मुर्गी सामने नहीं आई है लेकिन दूसरे पक्षियों के मरने और मीडिया में बर्ड फ्लू की खबरों के चलते चिकन खाने वालों में खौफ पैदा हो गया है। यही वजह है कि देखते ही देखते दो-तीन दिन में चिकन की डिमांड कम हो गई है। गाज़ीपुर से दिल्ली-एनसीआर समेत कुछ और दूसरे इलाकों में चिकन सप्लाई होता है। अकेले गाज़ीपुर मंडी से ही रोजाना 5 लाख तक मुर्गे सप्लाई हो जाते हैं लेकिन अब यह नंबर घटने लगा है।

PunjabKesari

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!